मंदी के दौर में भी अमीर हुए लोगों पर भड़के राहुल गाँधी, कहा- 'साफ़ है कि सरकार किसका विकास कर रही है'

मंदी के दौर में भी अमीर हुए लोगों पर भड़के राहुल गाँधी, कहा- 'साफ़ है कि सरकार किसका विकास कर रही है'

नई दिल्ली: इस समय बहुत बुरे दौर से गुजर रही देश की अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गाँधी आए दिन कुछ ना कुछ कहते रहते हैं। उन्हें हर दिन इस बारे में ट्वीट करते हुए देखा जाता है। अब इसी बीच राहुल गाँधी ने उन लोगों को अपने निशाने पर लिया है जो इस दौर में भी अमीर बन रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट कर उन्ही अमीर लोगों पर तंज कसा है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'साफ है कि सरकार किसका विकास करने में लगी है'।

जी दरअसल, ब्लूमबर्ग की हाल में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस साल अक्टूबर माह तक गौतम अडाणी की संपत्ति 1।41 लाख करोड़ (19।1 अरब डाॅलर) रुपये बढ़ी है, जबकि मुकेश अंबानी की संपत्ति में 1।21 लाख करोड़ रुपये (16।4 अरब डाॅलर) बढ़त हुई है। आप जानते ही होंगे इस समय भारत में मंदी का दौर चल रहा है लेकिन इस दौर में भी इन दोनों पूंजीपतियों की संपत्ति में इजाफा हुआ है। इसी को लेकर राहुल गांधी ने तीखा ट्वीट किया है। ट्वीट कर उन्होंने लिखा है- 'साफ़ है कि सरकार किसका विकास करने में लगी है।'

आप देख सकते हैं राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर भी साझा की है, जिसमें ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडाणी देश के नए धन कुबेर बनकर उभर रहे हैं। इस रिपोर्ट में यह साफ़ साफ़ लिखा है कि 'अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी दौलत जोड़ने की रफ्तार में सबसे आगे रहे।' इस रिपोर्ट को देखकर पता चल रहा है कि गौतम अडाणी ने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने हर दिन अपनी दौलत में 449 करोड़ रुपये जोड़े हैं।

कोरोना वायरस जैसी एक और विकट समस्या के मुहाने पर खड़े हैं हम: WHO

सितम्बर महीने में 10 लाख लोगों को मिली नई नौकरी, EPFO ने जारी किए आंकड़े

अब इस जिले में भी 100 मेहमान ही ले सकेंगे शादी में हिस्सा, वरना होगी सख्त कार्यवाही