आज चार दिवसीय केरल दौरे पर जाएंगे राहुल गाँधी, लेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायज़ा
आज चार दिवसीय केरल दौरे पर जाएंगे राहुल गाँधी, लेंगे बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायज़ा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को चार दिवसीय केरल दौरे पर जा रहे हैं. यहां वह अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड सहित राज्य के अन्य बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. राहुल गांधी ने केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र भेजकर केरल में मनरेगा के तहत आने वाले कामों का दायरा बढ़ाने का आग्रह भी किया है.

राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार से मांग की है कि एक परिवार के लिए निर्धारित काम के न्यूनतम दिवस को बढ़ाकर 200 दिन कर दिया जाए. राहुल गांधी ने 23 अगस्त को लिखे गए एक पत्र में कहा है कि, "केरल में बीते कुछ दशकों के दौरान की सबसे भयानक बाढ़ आई है. भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन कि वजह से लोग बेघर हो गए हैं और कीचड़ भर जाने के कारण हजारों घर रहने योग्य नहीं रह गए हैं." 

राहुल गांधी ने कहा है कि अतीत में ग्रामीण विकास मंत्रालय ने मनरेगा के तहत, प्रदेश सरकार की तरफ से अधिसूचित आपदा प्रभावित गांवों, विकासखंडों या जिलों के लिए विशेष इंतज़ाम किए थे. वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, "इसके अतिरिक्त मनरेगा अधिनियम, 2005 की धारा 3(4) केंद्र सरकार को इस बात का अधिकार देती है कि वह रोजगार के निर्धारित दिनों में वृद्धि कर सकती है."

विदेश दौरे से लौटे पीएम मोदी, शोक संवेदना प्रकट करने जाएंगे अरुण जेटली के घर

दुनिया भर में कश्मीर मुद्दे पर पिट चुके इमरान खान, अब क्रिकेटरों को सौंपा जहर फैलाने का जिम्मा !

कश्मीर में आतंकवाद के बाद अब नक्सलवाद पर पड़ी अमित शाह की नज़र, बनाया ख़ास प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -