कश्मीर में आतंकवाद के बाद अब नक्सलवाद पर पड़ी अमित शाह की नज़र, बनाया ख़ास प्लान
कश्मीर में आतंकवाद के बाद अब नक्सलवाद पर पड़ी अमित शाह की नज़र, बनाया ख़ास प्लान
Share:

नई दिल्ली: देशहित में सख्त और तत्काल निर्णय लेने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की निगाह अब नक्सलियों पर पड़ गई है. लगता है शाह ने मन बना लिया है कि वह देश के अंदर रहकर विकास में बाधा उत्पन्न कर रहे नक्सलियों के सफाए के लिए जल्द ही कोई बड़ा कदम उठाएंगे. इसी क्रम में सोमवार को अमित शाह ने नक्सलवादी हिंसा से प्रभावित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की. 

इस दौरान अमित शाह ने विद्रोही संगठनों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी भी ली. उल्लेखनीय है कि गृहमंत्री बनने के बाद से अमित शाह ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं. उन्होंने एक ही झटके में जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करा दिया. सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा इतनी कड़ी कर दी कि आतंकी चाहकर भी अपने नापाक मंसूबे को कामयाब नहीं बना पा रहे हैं. अब उन्होंने पहली बार नक्सलियों पर नजर डाली है.

अमित शाह ने 10 नक्सलवादी प्रभावित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. इन 10 प्रदेशों में छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश शामिल हैं. अमित शाह ने यहां विज्ञान भवन में आयोजित की गई बैठक के दौरान इन राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों से मुलाकात की. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी भी इस बैठक में शामिल हुए.

कर्नाटक में होंगे तीन उपमुख्यमंत्री, सीएम येदियुरप्पा ने कैबिनेट मंत्रियों को बांटे विभाग

आज घाटी के दो दिवसीय दौरे पर जाएगी अल्पसंख्यक मंत्रालय की टीम, ये है वजह

गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक आज, जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन पर होगी चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -