दुनिया भर में कश्मीर मुद्दे पर पिट चुके इमरान खान, अब क्रिकेटरों को सौंपा जहर फैलाने का जिम्मा !

Aug 27 2019 10:15 AM
दुनिया भर में कश्मीर मुद्दे पर पिट चुके इमरान खान, अब क्रिकेटरों को सौंपा जहर फैलाने का जिम्मा !

इस्लामाबाद: जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 और अनुच्छेद 35ए ख़त्म किए जाने के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान छाती पीट रहे हैं। इमरान खान के सारे नेता दुनियाभर में चीख-चीखकर 'कश्मीर-कश्मीर' का राग अलाप रहे हैं, लेकिन कोई भी उन्हें भाव नहीं दे रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐसी अभेद सुरक्षा व्यवस्था कायम कर दी है, जिससे आतंकी भी जम्मू कश्मीर के भीतर अपने मंसूबे को पूरा नहीं कर पा रहे हैं। 

ऐसे में लगता है कि क्रिकेटर से पीएम बने इमरान खान ने जम्मू कश्मीर में जहर फैलाने का ठेका क्रिकेटरों को ही दे दिया है। जम्मू कश्मीर पर पाकिस्तान के क्रिकेटर जिस तरह से बयान दे रहे हैं, उससे यही लगता है कि वे अपने कप्तान इमरान खान के इशारे पर ही ये सबकुछ कर रहे हैं। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के लोग देख रहे हैं कि जिन इलाकों में भारत सरकार काम कर रही है वहां विकास की गति क्या है, अब धारा 370 निष्क्रिय होने के बाद कश्मीर विकास की एक नई इबारत लिखने की तरफ बढ़ रहा है।

ऐसे में पाक पीएम इमरान खान किसी भी सूरत में कश्मीर मुद्दे को सुलगाए रखना चाहते हैं। इसलिए शायद उन्होंने आम जनता के रोल मॉडल क्रिकेटरों को जम्मू कश्मीर में जहर फैलाने की जिम्मेदारी दी है। पाक के पूर्व क्रिकेटर शहीद अफरीदी ने भी कश्मीर मुद्दे को लेकर पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं, वहीं पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद LoC जाने वाले हैं, वे वहां पहुंचकर स्थानीय लोगों को भारत के खिलाफ भड़काने की कोशिश करेंगे। मियांदाद ने कहा है कि जिस तरह पाकिस्तान बनने से कोई रोक नहीं पाया था, उसी तरह कश्मीर को आज़ाद होने से कोई नहीं रोक पाएगा।

भगोड़े ज़ाकिर नाइक को मलेशिया सरकार की कड़ी चेतावनी, कहा- देश के कानून से ऊपर कोई नहीं

VIDEO: कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाना पाक राष्ट्रपति को पड़ा भारी, ट्विटर ने थमाया नोटिस

VIDEO: जब राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी से किया मज़ाक, देखकर मीडियाकर्मी भी हंस पड़े...