तमिलनाडु में चुनावी दंगल शुरू, जल्लिकट्टु में शामिल होंगे राहुल तो पोंगल मनाएंगे नड्डा

By Bhavesh Bakshi
Jan 14 2021 08:59 AM
तमिलनाडु में चुनावी दंगल शुरू, जल्लिकट्टु में शामिल होंगे राहुल तो पोंगल मनाएंगे नड्डा

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, इटली से भारत लौटते ही गुरुवार को तमिलनाडु के एक दिन के दौर पर जाएंगे. इस दौरान वह मदुरई के अवनियापुरम में जल्लीकट्टू देखने के साथ ही पोंगल उत्सव में हिस्सा लेंगे. वहीं भारतीय जतना पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आज तमिलनाडु में रहेंगे, वह पोंगल उत्सव में शामिल होंगे.

बहरहाल, तमिलनाडु से कांग्रेस के सांसदों ने मीडिया को बताया है कि राहुल गांधी ने संसद में बातचीत के दौरान जल्लीकट्टू देखने की इच्छा जताई थी. वरिष्ठ पार्टी नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी का यह दौरा राज्य में कांग्रेस पार्टी की चुनावी तैयारियों को धार देने का काम करेगा. आने वाले महीनों में राहुल गांधी राज्य में धुआंधार प्रचार अभियान में लगने वाले हैं. किसान आंदोलन के बीच अपने इटली दौरे पर तमाम आलोचनाओं का सामना करने वाले वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एक दिन के दौरे के लिए मदुरई में रहेंगे. राहुल गांधी चार घंटे के लिए शहर में होंगे और इस दौरान वह पोंगल समारोह में हिस्सा लेंगे और जल्लीकट्टू का खेल देखेंगे.

विरुधुनगर से पार्टी के सांसद मणिकम टैगोर ने मीडिया को बताया कि अवनियापुरम जल्लीकट्टू आयोजन समिति ने एक हफ्ते पहले ही राहुल गांधी को निमंत्रण भेजा था और समारोह का हिस्सा बनने का आग्रह किया गया था. उन्होंने कहा कि, 'यह एक छोटा दौरा होगा. इस दौरान हमारे नेता (राहुल गांधी) स्थानीय लोगों के साथ चर्चा करेंगे. यह महत्वपूर्ण है क्योंकि अवनीपुरम गांव प्रति वर्ष जल्लीकट्टू की मेजबानी करता है.'

हांगकांग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ने बनाई अपने सामान्य स्प्रिंगटाइम स्लॉट पर लौटने की योजना

ब्रिटिश वायरस संस्करण के बावजूद फ्रांस में स्कूलों को बंद करने की नहीं है कोई जरूरत: फ्रांसीसी वैज्ञानिक

कोरोना वैक्सीन परिवहन अभियान में शामिल हुई एयरलाइन विस्तारा