तेलंगाना कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से आज दिल्ली में मुलाकात करेंगे राहुल गांधी
तेलंगाना कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से आज दिल्ली में मुलाकात करेंगे राहुल गांधी
Share:

बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी नई दिल्ली में अपने आवास पर तेलंगाना के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात करने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, राज्य की राजनीतिक स्थिति के साथ-साथ डिजिटल सदस्यता पर भी चर्चा होने की संभावना है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रेवंत रेड्डी, सांसद उत्तम कुमार रेड्डी और कोमतिरेड्डी वेंकट रेड्डी और तेलंगाना कांग्रेस के अन्य सदस्य उपस्थित रहेंगे। एआईसीसी के तेलंगाना प्रभारी मणिकम टैगोर भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

पार्टी की तेलंगाना इकाई अन्य दक्षिणी राज्यों से पहले नए सदस्यों को सूचीबद्ध कर रही है क्योंकि कांग्रेस अपने सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए काम कर रही है।  पार्टी को चुनावी कठिनाइयों के लिए बेहतर तरीके से तैयार करने के लिए डिजिटल सदस्यता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 1 नवंबर को सदस्यता अभियान शुरू हुआ।

तेलंगाना में लगभग 40 लाख सदस्य हैं, कर्नाटक में 34 लाख, महाराष्ट्र में 15 लाख, गुजरात में 10 लाख, केरल में 10 लाख, छत्तीसगढ़ में पांच लाख, बिहार में चार लाख, दिल्ली में तीन लाख और राजस्थान में तीन लाख सदस्य हैं।  कांग्रेस की सदस्यता के संदर्भ में, दक्षिणी राज्यों में ऊपरी हाथ प्रतीत होता है। फरवरी-मार्च में जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे, उनमें से सभी राज्यों में पार्टी नेता 'डिजिटल सदस्यता' के प्रयास का विस्तार करने का प्रयास कर रहे हैं।

कांग्रेस यह सुनिश्चित करना चाहती है कि कागज पर शामिल होने वालों को भी डिजिटल डेटाबेस में शामिल किया जाए। पार्टी का मानना है कि इससे 2024 में लोकसभा चुनाव की बेहतर तैयारियों में मदद मिलेगी.  31 मार्च को पार्टी का सदस्यता अभियान समाप्त होने की संभावना है. 

'450 रुपए की रोटी, 1050 की दाल..', एशिया के टॉप-50 रेस्टॉरेंट्स में शामिल हुए दिल्ली-मुंबई के Restaurants

इंडिया रेटिंग्स ने वित्त वर्ष 23 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को 7-7.2 प्रतिशत तक कम कर दिया

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा पाकिस्तान दौरा, अब IPL में दिल्ली के लिए खेलेंगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -