भारत और अमेरिका के समाज में काफी अंतर, इसे ख़त्म करना बेहद जरुरी - राहुल गाँधी
भारत और अमेरिका के समाज में काफी अंतर, इसे ख़त्म करना बेहद जरुरी - राहुल गाँधी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी से दुनियाभर के मुल्क कराह उठे हैं, इसके साथ ही इससे भारत की इकॉनमी भी थम गई है. इस अर्थव्यवस्था को किस तरह खोला जाए, इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ चर्चा की. राहुल गांधी ने कहा कि आज भारत में जिस प्रकार असामनता है और सामाजिक बंटवारा है वो एक बड़ी चुनौती है.

रघुराम राजन के साथ चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय समाज की व्यवस्था अमेरिकी समाज से बहुत अलग है, ऐसे में सामाजिक बदलाव आवश्यक है. हर प्रदेश का अलग तरीका है, हम तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश को एक नजरिए से नहीं देख सकते हैं. राहुल गाँधी ने कहा कि भारत में हमेशा सत्ता कंट्रोल करना चाहती है, जो काफी लंबे समय से जारी है. राहुल ने कहा कि आज जिस तरह की असमानता है, वह बेहद चिंता वाला विषय है. भारत और अमेरिका में इस प्रकार का अंतर है, क्योंकि इसे ही खत्म करना अत्यंत आवश्यक हो जाता है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के बीच कांग्रेस की तरफ से एक मुहिम की शुरुआत की गई है. जिसमें राहुल गांधी दुनियाभर के विशेषज्ञों से बात करेंगे. इसी मुहिम के तहत पहली कड़ी में राहुल गांधी ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के साथ चर्चा की.

ऋषि कपूर के निधन के बाद परिवार ने कहा- 'आखिर तक सभी का मनोरंजन करते रहे'

नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इन देशों में बढ़ रही मरने वालों की तादाद

इटली में घटी मरने वालों की संख्या, जल्द हालात हो सकते है सामान्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -