नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इन देशों में बढ़ रही मरने वालों की तादाद
नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इन देशों में बढ़ रही मरने वालों की तादाद
Share:

मेड्रिड: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 2 लाख 28 हजार से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

रूस में बिगड़े हालात: रूस में पिछले चौबीस घंटों में संक्रमण के करीब छह हजार नए मामले सामने आए हैं जिसके साथ संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के करीब (99,939) पहुंच गई है. बीते 24 घंटों में 108 लोगों की मौत के बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 972 हो गई है. पुतिन ने देशवासियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि स्थिति बहुत गंभीर है और महामारी का चरम आना अभी बाकी है. रूस में मृतकों की संख्‍या भले कम हो लेकिन संक्रमित मरीजों के मामले में उसने चीन और ईरान को पीछे छोड़ दिया है.

स्पेन में 24 हजार से ज्यादा की मौत: स्पेन में पिछले 24 घंटों में 325 लोगों की मौत हो गई है जिसके साथ महामारी से 24 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इसके साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या दो लाख 32 हजार से ज्यादा हो गई है. प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने मंगलवार को लॉकडाउन से बाहर आने की योजना पेश की जिसमें कहा गया है कि लोग शनिवार से एक्सरसाइज के लिए बाहर जाने के साथ ही बाल कटाने और दूसरी व्यक्तिगत सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे. ज्यादातर स्थानों पर दुकानें 11 मई को खुलेंगी, लेकिन आउटडोर कैफे और बार एक तिहाई कर्मचारियों के साथ काम करने के लिए स्वतंत्र होंगे.

CORONAVIRUS: शुरू हुई नए टेस्ट की जांच, मिल सकता है लाभदायक परिणाम

कोरोना वायरस की मार से गिरी अमेरिकी अर्थव्यवस्था

दुनिया में भारत बन सकता है बड़ा निर्यातक, सरकार तैयारी में जुटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -