कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा, गिरी नारायणसामी सरकार, राहुल ने पीएम मोदी पर किया वार

Feb 23 2021 01:09 PM
कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा, गिरी नारायणसामी सरकार, राहुल ने पीएम मोदी पर किया वार

कोच्ची: चुनावी राज्य केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दो दिन के दौरे पर आए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार एक के बाद एक निर्वाचित सरकारों को गिराती है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में पहली बार चुनाव जीतने का मतलब चुनाव हारना है और चुनाव हारने का मतलब चुनाव जीतना है।

केरल में राहुल गांधी ने कहा कि, 'पहली दफा दिल्ली में एक ऐसी सरकार है, जो अपनी इच्छा और ताकत न्यायपालिका पर थोप रही है। सरकार न्यायपालिका को वो नहीं करने दे रही है, जो उसे करना चाहिए और ऐसा केवल न्यायपालिका के साथ ही नहीं है, वो हमें लोकसभा और राज्यसभा में भी किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं करने देते।' उल्लेखनीय है कि पुडुचेरी में सीएम वी नारायणसामी ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत पर मतविभाजन से पहले ही त्यागपत्र दे दिया। इससे पहले कुछ कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफे दे दिए थे, जिससे नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आ गयी थी।

आपको बता दें कि दो वर्ष पूर्व कर्नाटक में अपनी सत्ता गँवा चुकी कांग्रेस का दक्षिण भारत में बचा-खुचा एकमात्र किला पुडुचेरी भी सोमवार को भरभराकर कर गिर गया। कभी दक्षिण भारत कांग्रेस का मजबूत किला हुआ करता था, लेकिन आज वह भी कांग्रेस के हाथों से निकल चुका है।

NASA ने शेयर की मंगल ग्रह की पहली ऑडियो और लैंडिंग का वीडियो

गुजरात दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद और शाह, कल करेंगे मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन

अमेरिकी फर्म के साथ केरल के गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के समझौते ज्ञापन पर हुआ विवाद