गुजरात दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद और शाह, कल करेंगे मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन

Feb 23 2021 11:31 AM
गुजरात दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद और शाह, कल करेंगे मोटेरा स्टेडियम का उद्घाटन

अहमदाबाद: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जा रहे हैं. राष्ट्रपति कोविंद आज गांधीनगर स्थित गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय के तीसरे दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उपस्थित रह सकते हैं. वह थोड़ी देर में अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं. 

गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय (CUG) के जनसंपर्क अधिकारी प्रोफेसर एचबी पटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 23 फरवरी को मुख्य अतिथि के रूप में हमारे तीसरे दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. राष्ट्रपति 73 PHD छात्रों, 26 एमफिल छात्रों, 121 स्नातकोत्तर और 24 स्नातक छात्रों को समारोह के दौरान डिग्री देंगे. इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 24 फरवरी को अहमदाबाद में मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम का शुभारंभ करेंगे. इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह भी उपस्थित रहेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला का तीसरा मुकाबला डे-नाइट टेस्ट के रूप में पिंक बॉल से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा. 

बता दें कि मोटेरा स्टेडियम 63 एकड़ में फैला है. इस स्टेडियम में 1,10,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है, जो मेलबर्न क्रिकेट मैदान से भी ज्यादा है. GCA स्टेडियम में होने वाले अगले दो टेस्ट मैचों के लिए लगभग 55,000 टिकटों को बेचने के लिए रखा गया है. हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉकआउट चरण के मैच भी मोटेरा में ही आयोजित किए गए थे.

कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक, दो दिन की शांति के बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम

योगी के बजट में नोएडा के लिए बड़ा तोहफा, जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी

ICRA ने कहा- "छोटे आकार के रियल एस्टेट कंपनियों के क्षेत्र..."