कांग्रेस टूलकिट केस: ट्विटर ऑफिस पर छापेमारी को लेकर राहुल गांधी का तंज, कहा- सत्य डरता नहीं...

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कथित ‘कोविड टूलकिट’ मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के दफ्तर पर छापेमारी किए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को कहा कि सत्य डरता नहीं है। राहुल गांधी ने हैशटैग टूलकिट के साथ ट्वीट करते हुए लिखा कि सत्य डरता नहीं।

दरअसल, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने टूलकिट को लेकर एक ट्वीट किया था। इसके बाद ट्विटर ने इस ट्वीट को 'मैनिपुलेटेड मीडिया' करार दिया था। इस पर एक्शन लेते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर को नोटिस भेजा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर से सवाल किया कि ऐसे क्या तथ्य हैं कंपनी के पास, जिसके आधार पर उसने टूलकिट को लेकर किए गए ट्वीट को 'मैनिपुलेटेड मीडिया' बताया। बाद में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ की टीम ने कथित ‘कोविड टूलकिट’ मामले की जांच के बारे में ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित कार्यालयों पर सोमवार की शाम रेड मार दी।

बता दें कि टूलकिट केस में ट्विटर के दफ्तरों पर दिल्ली पुलिस की छापेमारी के एक दिन बाद राहुल गांधी ने तंज कसते हुए ट्वीट में लिखा कि, ''सत्य डरता नहीं।'' साथ ही हैशटैग टूलकिट का उपयोग किया। बता दें कि संबित पात्रा ने केंद्र सरकार के कोरोना प्रयासों को बदनाम करने के लिए कांग्रेस पर 'टूलकिट' का सहारा लेने का दावा किया, किन्तु ट्विटर ने संबित के इस ट्वीट को ही ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ बता दिया। इसके बाद केंद्र सरकार ने इस आपत्ति जाहिर की है।

 

पाकिस्तान ने आर्थिक समृद्धि के लिए सीपीईसी को दी सर्वोच्च प्राथमिकता: पीएम इमरान खान

74वीं विश्व स्वास्थ्य सभा ने कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए बनाई ये योजना

'तूफ़ान यास' को लेकर बोलीं ममता- अम्फान के समय भी केंद्र ने कोई मदद नहीं की थी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -