कृषि बिल: केंद्र पर राहुल का वार- किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रही मोदी सरकार

कृषि बिल: केंद्र पर राहुल का वार- किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रही मोदी सरकार

नई दिल्ली: किसानों से संबंधित बिलों को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार सरकार पर निशाना साधते हुए इसे किसान और कृषि विरोधी बता रहे हैं. अब कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान विधेयक को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सवाल दागा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पीएम मोदी किसानों को पूंजीपतियों का 'गुलाम' बना रहे हैं. 

किसान विधेयक पर राज्यसभा जारी बहस के बीच राहुल गांधी ने रविवार अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, " मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून' से किसानों को: 1. APMC/किसान मार्केट ख़त्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? 2. MSP की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम' बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा." 

आपको बता दें कि इससे पहले केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्योंकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फ़र्क़ रहा है. नोटबंदी, ग़लत जीएसटी और डीज़ल पर भारी कर. जागृत किसान जानता है- कृषि विधेयक से मोदी सरकार बढ़ाएगी अपने ‘मित्रों’ का व्यापार और करेगी किसान की रोज़ी-रोटी पर वार.’

 

विपक्षी नेता नवलनी की हालत में आया सुधार

मिनियापोलिस स्ट्रीट का नाम जॉर्ज फ्लोयड के नाम पर रखा जाएगा

सत्येंद्र जैन बोले- शुरू हो चुका है कोरोना का सामुदायिक प्रसार, स्वीकार करे केंद्र सरकार