मिनियापोलिस स्ट्रीट का नाम जॉर्ज फ्लोयड के नाम पर रखा जाएगा
मिनियापोलिस स्ट्रीट का नाम जॉर्ज फ्लोयड के नाम पर रखा जाएगा
Share:

मरने से पहले जॉर्ज फ्लॉयड को बहुत नुकसान हुआ। एक मिनियापोलिस सड़क की एक श्रृंखला जिसमें जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की गई जगह शामिल है जल्द ही उनके सम्मान में नाम दिया जाएगा। हालांकि, सड़क को अभी भी शिकागो एवेन्यू कहा जाएगा, शहर जॉर्ज पेरी फ्लॉयड जूनियर प्लेस के रूप में 37 वीं और 39 वीं सड़कों के बीच के ब्लॉक को संदर्भित करेगा। नगर परिषद ने शुक्रवार को नामकरण को मंजूरी दे दी, और मेयर जैकब फ्रे के कार्यालय ने घोषणा की कि वह इस पर भी हस्ताक्षर करेगा। फ्लोयड, एक काला आदमी जिसे हथकड़ी लगाई गई थी, 25 मई को एक श्वेत अधिकारी डेरेक चाउविन के बाद मर गया, उसने फ्लॉयड की गर्दन पर अपना घुटने को दबाया, क्योंकि फ्लॉयड ने कहा था कि वह सांस नहीं ले पा रहा है।

फ्लोयड की मौत व्यापक रूप से देखे गए साक्षी वीडियो में हुई थी, जिसने दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन को स्थापित किया था। फ्लोयड की मृत्यु के महीनों के बाद, क्रॉसिंग को बैरिकेड किया गया था और अब एक स्मारक है। प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, उनका कहना है कि वे तब तक नहीं छोड़ेंगे जब तक कि शहर उनकी मांगों को पूरा नहीं करता है, जिसमें नस्लवाद-विरोधी प्रशिक्षण के लिए धन और उस क्षेत्र के लोगों के लिए एक अस्थायी संपत्ति कर फ्रीज शामिल है। टकराव से बचते हुए शहर ने इस गर्मी में 38 वीं स्ट्रीट को फिर से खोलने की योजना की घोषणा की थी।

शहर में चौराहे के लिए दीर्घकालिक योजना पर काम करना जारी है। वाशिंगटन डीसी में, महापौर मुरील बोसेर के आदेश से, व्हाइट हाउस के पास उत्तर-पश्चिम में 16 वीं स्ट्रीट के एक जिले को एक भित्ति और बदला हुआ ब्लैक लाइव्स मैटर प्लाजा के साथ चित्रित किया गया था। न्यूयॉर्क शहर में, मेयर बिल डी ब्लासियो ने ट्रम्प टॉवर के बाहर पांचवें एवेन्यू के एक हिस्से को इसी तरह से चित्रित करने में मदद की, एक ऐसा कदम जिसने पुलिस और राष्ट्रपति के समर्थकों से जवाबी विरोध और बर्बरता को आकर्षित किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प जल्द ही भरेंगे आरबीजी की रिक्ति

कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री जॉन टर्नर का निधन, राजनेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

कनाडा के नेता आयन ओ ' तोले को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -