Budget 2021: राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- देश की संपत्ति अपने दोस्तों को सौंपना चाहती है सरकार
Budget 2021: राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- देश की संपत्ति अपने दोस्तों को सौंपना चाहती है सरकार
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट पेश किया। इस बजट के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। केरल की वायनाड सीट से सांसद राहुल गांधी ने बजट 2021-22 में गरीब और आम आदमी को नज़रअंदाज़ करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इसमें सरकार ने देश की संपत्ति को अपने मित्र पंजीपतियों में बांटने की पूरा प्रबंध किया है।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा है कि, यह सरकार देश के जन सामान्य को खुशहाल नहीं देखना चाहती है, इसलिए उनके हित में कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। उनका कहना था कि सरकार केवल सार्वजनिक संपत्ति को प्राइवेट हाथों बेचने की योजना पर जोर दे रही है। बता दें कि राहुल गांधी की दलील है कि यदि गरीबों के हाथों में पैसा आएगा तो वो खर्च कर पाएंगे और अगर खर्च करेंगे तो अर्थव्यवस्था को रफ्तार मिलेगी।

राहुल गांधी ने कहा की इस दफा बजट में सरकार ने ऐसी किसी योजना की घोषणा नहीं की है। इस बजट में केंद्र सरकार ने कई PSU, बीमा, रेलवे सेक्टर, बैंक के विनिवेश का फैसला किया है। सरकार को उम्मीद है कि इससे सरकार को पैसा मिलेगा, जिसका उपयोग सरकारी योजनाओं में किया जाएगा।

 

दक्षिण अफ्रीका में मिले 4,525 नए कोरोना के मामले

रूस में बीते 24 घण्टों में आए इतने नए कोरोना के केस

किसान आंदोलन पर यूपी के कृषि मंत्री का बड़ा बयान, बोले- धरना ख़त्म कर बात करें किसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -