राहुल गांधी बोले- 'उत्सव' नहीं, अति गंभीर समस्या है कोरोना वैक्सीन की कमी

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अब कई प्रदेशों में वैक्सीन की कमी होने की बात सामने आ रही है. ये सभी राज्य केंद्र से वैक्सीन की आपूर्ति करने की मांग कर रहे हैं. अब कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को सुझाव दिया है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार को बिना पक्षपात के सहायता करनी चाहिए. 

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”बढ़ते कोरोना संकट में वैक्सीन की कमी एक अतिगंभीर समस्या है, ‘उत्सव’ नहीं- अपने देशवासियों को ख़तरे में डालकर वैक्सीन एक्सपोर्ट क्या सही है? केंद्र सरकार सभी राज्यों को बिना पक्षपात के मदद करे. हम सबको मिलकर इस महामारी को हराना होगा.”  बता दें कि राहुल गांधी का ये ट्वीट ऐसे वक़्त में सामने आया है, जब हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना की स्थिति का मुआयना करने के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी. 

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि देश में एक बार फिर चुनौतीपूर्ण हालात बन रहे है. मैं समझ सकता हूं सालभर की जंग के बाद थकान या ढीलापन आ सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि देश पहली लहर के समय पीक को खत्म कर चुका है. उन्होंने ये भी कहा कि हमारे पास कोरोना से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधन है, अब हमारे पास वैक्सीन भी है. हमारा पूरा जोर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर होना चाहिए.

 

दर्दनाक, यूपी में BSP नेता की बेटियों का हुआ एक्सीडेंट, हुई मौत

असम विधानसभा चुनाव के दौरान मिली 90 फीसद से अधिक शिकायत

महामारी के बीच हांगकांग में पिछले साल बहुराष्ट्रीय कंपनियों की संख्या में हुई भारी बढ़ोतरी: सर्वेक्षण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -