महामारी के बीच हांगकांग में पिछले साल बहुराष्ट्रीय कंपनियों की संख्या में हुई भारी बढ़ोतरी: सर्वेक्षण

Apr 09 2021 10:14 AM
महामारी के बीच हांगकांग में पिछले साल बहुराष्ट्रीय कंपनियों की संख्या में हुई भारी बढ़ोतरी: सर्वेक्षण

हांगकांग: सिटीबैंक द्वारा गुरुवार को जारी किए गए एक सर्वेक्षण के परिणामों के अनुसार, शहर में महामारी की वजह से रिकॉर्ड पर सबसे खराब मंदी दर्ज करने के बावजूद, हांगकांग में पिछले साल बहुराष्ट्रीय कंपनियों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई। सर्वेक्षण से पता चला कि पिछले साल सितंबर में जारी पिछले सर्वेक्षण की तुलना में हांगकांग में बहु-करोड़पतियों की संख्या 2.18 प्रतिशत बढ़कर 515,000 तक पहुंच गई है। 

सर्वेक्षण में कहा गया है कि अगले 12 महीनों में संपत्ति के बाजार के बारे में आशावादी बहु-करोड़पति की संख्या काफी अधिक थी, जो 7 प्रतिशत से बढ़कर 15 प्रतिशत हो गई। सर्वेक्षण से यह भी पता चला कि कोविद -19 महामारी के तहत, बहु-करोड़पतियों में से 25 प्रतिशत ने 2019 के अंत की तुलना में 1 मिलियन एचके डॉलर की औसत वृद्धि के साथ अपनी तरल संपत्ति में वृद्धि की सूचना दी। उनमें से, 65 प्रतिशत ने कहा कि तरल संपत्ति में वृद्धि मुख्य रूप से निवेश रिटर्न के कारण थी, जिसमें अधिकांश शेयरों से प्राप्त वृद्धि थी। 

वही एक बहु-करोड़पति को एक व्यक्ति के रूप में परिभाषित किया गया है, जिसकी कुल संपत्ति 10 मिलियन एचके डॉलर (लगभग USD1.28 मिलियन) या उससे अधिक है और मौजूदा संपत्ति में कम से कम 1 मिलियन एचके डॉलर है, बैंक के अनुसार, बैंक ने बेतरतीब ढंग से साक्षात्कार किया 4,000 हांगकांग निवासियों ने फोन के माध्यम से 21 से 79 वर्ष की आयु और संख्या की गणना की। परिणामों से पता चला है कि बहु-करोड़पति की शुद्ध संपत्ति मुख्य रूप से संपत्तियों में वितरित की गई है।

जर्मन स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों ने दी 6.50 लाख कोरोना वैक्सीन की खुराक: RKI

अफ्रीका में कोरोना वायरस से चिंता जनक बने हालात, लगातार बढ़ते जा रहे है केस

फिलीपींस में 60 साल से कम उम्र के लोगों को नहीं लगाई जाएंगी एस्ट्राजेनेका वैक्सीन