केंद्र पर राहुल का हमला, कहा - शहीदों का अपमान कर रही सरकार, हमारी जमीन चीन को दे दी
केंद्र पर राहुल का हमला, कहा - शहीदों का अपमान कर रही सरकार, हमारी जमीन चीन को दे दी
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में जारी गतिरोध पर समझौता हो गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा गुरुवार को राज्यसभा में इस बात की जानकारी दी गई है. हालांकि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि कोई यथास्थिति नहीं होने का मतलब है, ना शांति और ना ही वैसा माहौल. भारत सरकार शहीद जवानों का अपमान क्यों कर रही है और हमारी भूमि को क्यों चीन को दे रही है?

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ से लगातार चीन मामले को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाए जा रहे हैं. राहुल लगातार कहते आए हैं कि चीन ने भारत की धरती पर कब्जा कर लिया है और सरकार देश से झूठ बोल रही है. हालांकि, राहुल के आरोपों से इतर गुरुवार को राजनाथ सिंह ने बताया है कि पूर्वी लद्दाख में अप्रैल 2020 से भारत और चीन के बीच जो गतिरोध चल रहा था, उसपर अब समझौता हो गया है. इसके अनुसार, दोनों देशों की सेनाएं पुरानी स्थिति पर वापस लौटेंगी और निरंतर वार्ता चलती रहेगी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अनुसार, चीन की सेनाएं पैंगोंग लेक के फिंगर 8 इलाके में वापस लौटेंगी, जबकि इंडियन आर्मी फिंगर 3 पर लौटेगी. साथ ही अप्रैल 2020 के बाद से अब तक दोनों देशों की सेनाओं ने जो निर्माण किया है, उसे भी हटा दिया जाएगा. हालांकि, कुछ समय के लिए दोनों ही देश इस इलाके में गश्ती नहीं करेंगे.

अजित पवार ने 'कांग्रेस' को लगाई फटकार, कहा- पंजाब-राजस्थान में जीते तो ठीक, हारे तो EVM ख़राब

पत्थरबाजों पर सख्त हुई शिवराज सरकार, जल्द लाएगी कड़ा कानून

चेक गणराज्य इन तीन जिलों में लगा सकता है प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -