'भाजपा का असली नारा, छवि बचाओ, फोटो छपाओ' , एक रिपोर्ट को लेकर केंद्र पर भड़के राहुल गांधी
'भाजपा का असली नारा, छवि बचाओ, फोटो छपाओ' , एक रिपोर्ट को लेकर केंद्र पर भड़के राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' नारे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि- 'भाजपा का असली नारा, छवि बचाओ, फोटो छपाओ.' बता दें कि केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' की शुरुआत 2015 में हुई थी.

देश की बेटियों को इस योजना से कितना फायदा हुआ, इस पर हर किसी की अपनी राय हो सकती है. किन्तु, इस योजना पर सरकार ने खर्च कितना किया, उसे लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है. इसके अनुसार, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना का तक़रीबन 80 फीसदी फंड सरकार ने इसके प्रचार-प्रसार पर खर्च कर डाला. जानकारी के अनुसार, महिलाओं के सशक्तिकरण पर संसदीय समिति की लोकसभा में पेश एक रिपोर्ट में इस संबंध में आंकड़े दिए गए हैं. 

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 2016-2019 के दौरान इस योजना के लिए जारी किए गए कुल 446.72 करोड़ रुपये में से 78.91 फीसदी धनराशि केवल मीडिया के माध्यम से प्रचार पर खर्च की गई. भाजपा सांसद हीना विजयकुमार गावित के नेतृत्व में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के विशेष संदर्भ के साथ शिक्षा के जरिये महिला सशक्तिकरण के शीर्षक के तहत इस रिपोर्ट को गुरुवार, 9 दिसंबर को संसद के निचले सदन में पेश किया गया था. इसी को लेकर आज राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है.

बलरामपुर पहुंचे पीएम मोदी, यूपी को देंगे सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना की सौगात

'2500 वर्ष पूर्व भी देश में कायम था लोकतंत्र, आज भी है..', PM ने बताया कैसा था प्राचीन भारत

किसानों ने किया आंदोलन ख़त्म होने का ऐलान, कांग्रेसी सीएम बघेल बोले- अभी नहीं...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -