राजीव के हत्यारों की रिहाई पर बोले राहुल : एक बेटे के तौर पर कुछ नहीं कहूँगा
राजीव के हत्यारों की रिहाई पर बोले राहुल : एक बेटे के तौर पर कुछ नहीं कहूँगा
Share:

नई दिल्ली ​: तमिलनाडु सरकार के महत्वपूर्ण फैसले को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के पुत्र राहुल गांधी ने संतुलित जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि एक बेटे के तौर पर मैं कुछ भी नहीं कहना चाहूंगा मगर इस मामले में यदि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से पूछा है तो निर्णय सरकार ही करेगी। उल्लेखनीय है कि तमिलनाउु की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी हत्याकांड के 7 दोषियों की उम्रकैद की सजा को कम कर उन्हें रिहा करने का निर्णय भी किया है। राज्य सरकार ने दोषियों को माफ करने के उसके निर्णय पर केंद्रीय गृहमंत्रालय से सलाह मांगी है।

इस मामले में एक पत्र भी राज्य सरकार ने केंद्र की ओर लिखा है। इस मामले में जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा गया तो उन्होंने काह कि एक बेटे के तौर पर वे कुछ भी नहीं कहना चाहते हैं। तमिलनाडु सरकार के पत्र पर निर्णय सरकार ही करेगी। गौरतलब है क इस मामले में तमिलनाडु सरकार के समक्ष राजीव हत्याकांड के 7 दोषियों द्वारा याचिकाऐं दायर की गई थीं। जिसमें विभिन्न प्रकार की दलील देते हुए उन्होंने स्वयं को रिहा करने की मांग भी की।

इन आरोपियों के नाम वी. श्रीहरन उर्फ मुरूगन, सांतन और एजी पेरारिवलन, जयाकुमार, राॅबर्ट पायस, रविचंद्रन और नलिनी श्रीहरिहरन शामिल हैं। ये आरोपी 20 वर्षों से जेल की सजा काट रहे हैं। इन आरोपियों ने तमिलनाडु सरकार से अपनी सजा में छूट देने की याचिका दायर की है। जिसे लेकर राज्य सरकार ने निर्णय करने का विचार किया है। उल्लेखनीय है कि आरोपियों में श्रीहरन, सांतन, जयाकुमार और राॅबर्ट पायस श्रीलंका के निवासी हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -