कांग्रेस ने 'अहिंसा' के जरिए कैसे दिलाई आज़ादी ? राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर दी जानकारी
कांग्रेस ने 'अहिंसा' के जरिए कैसे दिलाई आज़ादी ? राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर दी जानकारी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों इकॉनमी जीएसटी, कोरोना लॉकडाउन के समय मजदूरों की समस्या जैसे मुद्दों को लेकर ट्विटर पर वीडियो जारी कर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. इस बार उन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अहिंसा के माध्यम से आजादी हासिल करने और कांग्रेस की विरासत के संबंध में बताया है.  

दरअसल, राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस की विरासत को लेकर धरोहर नाम से 11वें संस्करण एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया. इसमें राहुल गांधी ने कहा कि, 'स्वराज और राष्ट्रवाद का सीधा संबंध अहिंसा से है. भारतीय राष्ट्रवाद कभी भी क्रूरता, हिंसा और धार्मिक संप्रदायवाद का साथ नहीं दे सकता.' राहुल गांधी की तरफ से जारी किए गए इस वीडियो में भारतीय स्वतंत्रता संघर्ष में कांग्रेस की भूमिका, अहिंसा और राष्ट्रवाद के बारे में बताया गया है.

इससे पहले, राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि प्रतिकूल डाटा-मुक्त मोदी सरकार, थाली बजाने, दिया जलाने से अधिक आवश्यक है उनकी सुरक्षा और सम्मान. मोदी सरकार, कोरोना वॉरियर का इतना अपमान क्यों? बता दें कि, केंद्र सरकार ने संसद में कहा था कि उसके पास ऐसा कोई डेटा मौजूद नहीं है जो बता सके कि देश में कितने स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. इसी मसले पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए पूछा था कि कोरोना वॉरियर्स का इतना अपमान क्यों?

 

जस्टिस रूथ बदर की याद में आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम

'राजनाथ सिंह' की तारीफ कर बोले दिग्विजय- 'मोदी जी इनसे कुछ तो सीखिए'

फ्रांस की सरकार ने लेबनान से सरकार बनाने का किया आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -