राहुल गाँधी ने दी लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि
राहुल गाँधी ने दी लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि
Share:

राहुल गाँधी ने दी लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देशभक्ति नैतिकता और दया भावना से परिपूर्ण व्यक्तित्व वाले पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री का आज 52 वा पुण्य स्मरण है. इसी अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की . श्रद्धांजलि अर्पित करते राहुल गाँधी ने कहा कि ''वर्तमान परिस्थितियों में कई अहम कार्य करने को हैं लेकिन एकता, स्थिरता तथा मजबूती सबसे अहम हैं''.

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया कि ''हमारे समक्ष जो बड़े काम हैं उनमें मजबूती और स्थिरता के लिए सभी की एकता सबसे महत्वपूर्ण है. उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री की तस्वीर भी पोस्ट की है और लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्रीजी को उनकी पुण्य तिथि पर मेरी श्रद्धांजलि''.

पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री का जन्म उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 2 अक्टूबर, 1904 हुआ .उनकी पिताजी का नाम शारदा प्रसाद और माता का नाम रामदुलारी देवी था. शास्त्री जी स्वतंत्रता की लड़ाई में 9 साल तक जेल में रहे. ऐतिहासिक ताशकंद समझौता आपके द्वारा ही हुआ था. उसके एक दिन बाद आपकी मृत्यु हो गई. उनकी मृत्यु के कारणों का आज तक पता नहीं चला है और संशय आज भी बरक़रार है. उस समय उनकी मौत का कारण दिल के दौरे को बताया गया था.

राहुल गांधी अगले सप्ताह जा रहे है लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर

राहुल के बयानों से तिलमिलाई बीजेपी

देशभक्ति नैतिकता साहस और दया की मिसाल लालबहादुर शास्त्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -