पार्टी को बीच मझधार में छोड़कर आखिर कहाँ गायब हो गए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ?

पार्टी को बीच मझधार में छोड़कर आखिर कहाँ गायब हो गए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ?

नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव कार्यक्रम का ऐलान हो चुका है, किन्तु कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का कुछ अता पता नहीं है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने ही पूरी बागडौर संभाल रखी है। सोनिया गांधी जहां पार्टी संगठनात्मक भीतरी मामले देख रही हैं, वहीं प्रियंका गांधी निरंतर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों पर निशाना साध रही है।

लेकिन इन सबके बीच बड़ा सवाल यह है कि, आखिर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी को मजधार में छोड़कर कहां गायब हो गए हैं?  कांग्रेस पार्टी के एक राज्य के प्रभारी का कहना है कि राहुल गांधी घर के बाहर नहीं निकल रहे हैं। राहुल गांधी की टीम के एक युवा नेता ने कहा है कि राहुल जी के बाहर न आने से हम लोगों का उत्साह ठंडा हो गया है। महाराष्ट्र के एक युवा नेता ने कहा है कि राहुल गांधी ने गत पांच वर्षों में तमाम युवा कांग्रेस नेताओं को पार्टी में मंच दिया है।

उनका कहना है कि अब हम जैसे कई नेताओं को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर कांग्रेस पार्टी आगे कैसे बढ़ेगी? राहुल गांधी की ही टीम के एक सदस्य का कहना है कि लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही राहुल गांधी ने अपने आप को समेट लिया है। इसका एक मात्र कारण पार्टी के कुछ दिग्गज नेता हैं। पार्टी युवा और वरिष्ठ नेताओं के द्वंद में उलझ कर रह गई है।

उत्तर प्रदेश में भी लागू होगा NRC ! सीएम योगी के निर्देश पर शुरू हुई कार्रवाई

यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह से बंगले के बाद अब कार भी वापस लेगी योगी सरकार

कमल हासन का बड़ा बयान, कहा- तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में नहीं उतारेंगे उम्मीदवार