उत्तर प्रदेश में भी लागू होगा NRC ! सीएम योगी के निर्देश पर शुरू हुई कार्रवाई
उत्तर प्रदेश में भी लागू होगा NRC ! सीएम योगी के निर्देश पर शुरू हुई कार्रवाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा असम की तरह राज्य में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लागू करने की मंशा जाहिर करने के बाद अब यूपी पुलिस ने कार्यवाही आरंभ कर दी है। डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों में रह रहे अवैध बांग्लादेशियों को चिन्हित करने के निर्देश जारी किए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यूपी में अवैध बांग्लादेशियों के साथ ही पूरे राज्य में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को भी सत्यापन करवाया जाएगा। 

इस बात की जानकारी भी जुटाई एकत्रित की जाएगी कि क्या वैध लोगों की आड़ में कहीं अवैध घुसपैठियों ने भी अपना ठिकाना तो नहीं बना रखा है। यूपी के सूयम योगी आदित्यनाथ ने पहले ही सत्ता संभालने के साथ ही अवैध बांग्लादेशियों को चिन्हित करने के लिए कहा था, किन्तु वह कवायद जोर नहीं पकड़ सकी थी। अब बांग्लादेशियों और रोहिंग्या मुसलमानों को चिन्हित करने के लिए बकायदा अभियान चलाया जाएगा।

डीजीपी मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश दिए हैं कि वह बड़े पैमाने पर अवैध बांग्लादेशियों का सर्वे कराकर उनकी पहचान करें। उनके पास जो भी उनकी पहचान से संबंधित दस्तावेज हैं उनकी पड़ताल की जाए, जिससे स्पष्ट हो जाए कि किस तरह अवैध बांग्लादेशी यहां पर रह रहे हैं और उनके खिलाफ किस तरह का एक्शन लिया जा सकता है।

यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह से बंगले के बाद अब कार भी वापस लेगी योगी सरकार

कमल हासन का बड़ा बयान, कहा- तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में नहीं उतारेंगे उम्मीदवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-NCP ने फिर उलझा पेंच, सीट शेयरिंग को लेकर खींचतान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -