राहुल ने राफेल को लेकर मोदी को घेरा

By Mohan Joshi
Nov 29 2017 04:49 PM
राहुल ने राफेल को लेकर मोदी को घेरा

अहमदाबाद : गुजरात चुनाव में कांग्रेस इस बार मोदी को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती. इसलिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी चारों तरफ से मोदी को घेरने में लगे है. कभी 50 लाख घर का मुद्दा उठाते हैं तो कभी राफेल सौदे को लेकर सवालों की झड़ी लगाते हैं.

उल्लेखनीय है कि राहुल गाँधी ने अपने ट्वीट में गुजरात की बीजेपी सरकार की आलोचना कर कहा कि जनता 22 साल का हिसाब मांग रही है, वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा, कि ''आपने 2012 में वादा किया था कि 50 लाख नए घर देंगे. लेकिन 5 साल में सिर्फ 4.72 लाख घर बनाए. मोदी जी बताइए कि क्या ये वादा पूरा होने में 45 साल और लगेंगे?.

बुधवार को राहुल प्रचार के लिए 7वीं बार गुजरात दौरे पर आए. बता दें कि इसके पहले राहुल ने शनिवार को अरवाली में रैली में राफेल डील और अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधकर तीन सवाल पूछे थे. पहला मोदी जी राफेल जहाज का दाम आपने क्यों बढ़ाया? दूसरा एचएएल से आपने कॉन्ट्रैक्ट छीना और उद्योगपति मित्र को दिया, ऐसा क्यों किया? और तीसरा सवाल यह कि कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्युरिटी से आपने अनुमति ली कि नहीं.

उन्हें मेरे तीनों सवालों का जवाब नहीं देना है. इसलिए संसद को बंद कर दिया. मोदीजी अब कहते हैं कि ना बोलूंगा और ना बोलने दूंगा. जबकि बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने राहुल गांधी को एक सिंड्रोम 'सावन के अंधे को सब हरा-हरा ही दिखता है का शिकार बताया.

यह भी देखें

रण में कूच करने से पहले शिव की शरण में युवराज

पाटीदारों के गढ़ में मोदी ने भरी हुंकार