श्रमिक संगठनों के भारत बंद को राहुल का समर्थन, कहा-बंद बुलाने वाले कामगारों को मैं सलाम...
श्रमिक संगठनों के भारत बंद को राहुल का समर्थन, कहा-बंद बुलाने वाले कामगारों को मैं सलाम...
Share:

कांग्रेस सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नागरिक संशोधन कानून को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा था. जिसमें उन्होने ये भी कहा था कि पीएम झूठ बोल रहे है. लेकिन इस बार राहुल गांधी ने बुधवार को विभिन्न श्रमिक संगठनों की ओर से बुलाए गए 'भारत बंद' का समर्थन करते हुए नरेंद्र मोदी सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) को कमजोर करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बंद बुलाने वाले कामगारों को मैं सलाम करता हूं.

ईरान में फैला भूकंप का कहर, रिक्टर स्केल पर 4.9 तीव्रता

इस मामले में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी-शाह सरकार की जनविरोधी, श्रमिक विरोधी नीतियों ने भयावह बेरोजगारी पैदा की है और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों को कमजोर किया जा रहा है, ताकि इन्हें मोदी के पूंजीपति मित्रों को बेचने को सही ठहराया जा सके. आज 25 करोड़ कामगारों ने इसके विरोध में भारत बंद बुलाया है. मैं उन्हें सलाम करता हूं.' 

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जेएनयू के कुलपति को अपने शब्दों में दी नेक सलाह


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ 10 मजदूर संगठनों ने बुधवार को भारत बंद के रूप में राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. इनका दावा है कि भारत बंद में 25 करोड़ लोग शामिल होंगे. इसके कारण देश के विभिन्न स्थानों जिसमें पश्चिम बंगाल और ओडिशा भी शामिल हैं, वहां रेल सेवा प्रभावित हुई हैं. जिन दस मजदूर संगठनों ने बंद बुलाया है उनमें सेंटर ऑफ ट्रेड यूनियंस, इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस सहित अन्य शामिल हैं. इन्होंने 12-सूत्री मांग के साथ हड़ताल का आह्वान किया है. हालांकि मजदूर संगठन भारतीय मजदूर संघ इस हड़ताल में हिस्सा नहीं ले रहा है.

जेएनयू हिंसा : मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर विरोध प्रदर्शन, महिला के पोस्टर ने मचाया बवाल

जेएनयू हिंसा: जावड़ेकर ने अमेरिकी अखबार पर ली चुटकी, कहा-पाक ननकाना साहिब हिंसा की रिपोर्ट पढ़ने का...

शिव भक्तों को पैदल यात्रा करने में नहीं होगी कोई तकलीफ, योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -