राहुल गांधी ने देश को दी 5 गारंटी, बोले- हम सत्ता में आए तो सबसे पहले..
राहुल गांधी ने देश को दी 5 गारंटी, बोले- हम सत्ता में आए तो सबसे पहले..
Share:

बांसवाड़ा: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने पार्टी की पांच गारंटियों की घोषणा की, जिनसे देश में युवाओं की सबसे बड़ी चिंता का समाधान होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि इसकी अगुवाई नौकरियां कर रही हैं - 25 साल से कम उम्र के प्रत्येक स्नातक और डिप्लोमा धारक के लिए पहली नौकरी की गारंटी है। इच्छुक लोगों के लिए प्रशिक्षण भी होगा। एक साल की प्रशिक्षण अवधि में 1 लाख रुपये का वजीफा दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने राजस्थान के बांसवाड़ा से, जहां उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजर रही है, अपनी पांच गारंटी की घोषणा करते हुए कहा, ''कांग्रेस भारत के सभी युवाओं को प्रशिक्षुता के अवसर प्रदान करेगी।'' यह प्रशिक्षुता सरकारी कार्यालयों के लिए स्नातक और डिप्लोमा धारकों के लिए है। उन्होंने कहा कि, "यह अप्रेंटिसशिप सरकारी कार्यालयों और निजी कंपनियों में स्नातक और डिप्लोमा छात्रों को दी जाएगी। हम इस अप्रेंटिसशिप को मनरेगा की तरह एक कानून बनाएंगे। इस अप्रेंटिसशिप के तहत युवाओं को एक साल के लिए प्रशिक्षण और 1 लाख रुपये का वजीफा दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान ये लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे।" 

कांग्रेस सांसद ने कहा कि, "देश में सरकारी नौकरियों में 30 लाख रिक्तियां हैं। सत्ता संभालने के बाद प्राथमिकता के आधार पर हम 30 लाख नौकरियां देंगे।" उन्होंने कहा, अगर कांग्रेस सरकार चुनी गई तो पेपर लीक रोकने के लिए भी कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा, "पेपर लीक मामले को रोकने के लिए कांग्रेस पेपर लीक के खिलाफ कानून लाएगी। साथ ही सरकार प्रतियोगी परीक्षाएं सीधे आयोजित करेगी, इसलिए कोई आउटसोर्सिंग नहीं होगी।" पांचवीं गारंटी गिग श्रमिकों के लिए स्टार्टअप फंड और सामाजिक सुरक्षा का आश्वासन दिया गया था।

राहुल गांधी ने कहा कि, "गिग वर्कर्स के लिए सामाजिक सुरक्षा होगी, हम देश भर में एक कानून बनाएंगे। हम छोटे व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक युवाओं का समर्थन करने के लिए 5000 करोड़ रुपये से एक स्टार्टअप फंड बनाएंगे। इस स्टार्टअप की पहुंच देश के हर जिले में होगी।

मुस्लिम लड़की से प्रेम करने के चलते हुई थी अंकित सक्सेना की निर्मम हत्या, अब अकबर, शहनाज़ और सलीम को उम्रकैद

कहाँ गया UCO बैंक का 820 करोड़ ? 67 ठिकानों पर CBI की रेड

जेल में कैद सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी के ठिकानों पर ED की रेड, दर्ज हैं 17 आपराधिक मुक़दमे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -