राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर गिरती अर्थव्यव्स्था को लेकर निशाना
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर कमजोर होती अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट के जरिऐ निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट में ऐसे मीडिया रिपोर्टों को पोस्‍ट किया है जो देश की कमजोर होती इकोनॉमी की ओर इशारा कर रही है और कहा कि भाजपा सरकार कुछ बना नहीं सकती बल्‍कि सब नष्‍ट कर सकती है। दशकों से कड़ी मेहनत के बदौलत जो भी बना उसे केवल ये खत्‍म कर सकते हैं। भारतीय रेलवे, ऑटोमोबाइल सेक्‍टर व एलएंडटी के चेयरमैन की ओर से कमजोर होती अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर सरकार को दी गई चेतावनी को उन्‍होंने अपने ट्वीट में पोस्‍ट किया है।

उन्‍होंने इस ट्वीट के साथ अखबार के रिपोर्टों को भी पोस्‍ट किया है जिसमें कई विभागों में हुए नुकसान को हाइलाइट किया है। राहुल का ट्वीट ऐसे वक्त में आया है जब दुनिया में पांचवीं बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था से दो पायदान घटकर भारत सातवें नंबर पर पहुंच गया है। ब्रिटेन व फ्रांस इससे आगे बढ़ गया है। कंज्‍यूमर डिमांड के कम होने के कारण अनेक महत्‍वपूर्ण सेक्‍टरों में तेजी से कमी देखी गई।

शीर्ष कंपनी अधिकारियों ने मंदी को लेकर सरकार को सतर्क किया था और इस कठूिनाई को कम करने के लिए कदम उठाने का आग्रह भी किया था। अर्थव्‍यवस्‍था में गिरावट से भारतीय स्‍टॉक मार्केट भी प्रभावित हुआ है। बीते हफ्ते कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि रेलवे में बड़ी छंटनी होने वाली है वहीं तीन लाख कर्मचारियों को स्‍वैच्‍छिक रिटायरमेंट के लिए बोला जाएगा।

RBI ने सात बैंकों पर लगाया 11 करोड़ रुपये का फाइन

लगातार तीसरे दिन गिरीं पेट्रोल की कीमतें, डीज़ल स्थिर, जानिए आज के रेट

लुढ़ककर 37 हजार के स्तर से नीचे पहुंचा सेंसेक्स, निफ़्टी में भी गिरावट का दौर जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -