लगातार तीसरे दिन गिरीं पेट्रोल की कीमतें, डीज़ल स्थिर, जानिए आज के रेट
लगातार तीसरे दिन गिरीं पेट्रोल की कीमतें, डीज़ल स्थिर, जानिए आज के रेट
Share:

 

नई दिल्ली : घरेलू बाजार में पेट्रोल के दामों में लगातार तीसरे दिन गिरावट नज़र आई है. शुक्रवार को 11 पैसे प्रति लीटर की गिरावट के बाद शनिवार को पेट्रोल 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. दूसरी ओर डीजल की कीमतों में लगातार चौथे दिन कोई परिवर्तन नहीं हुआ. इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 11 पैसे की गिरावट देखी गई थी. दिल्ली में शनिवार सुबह पेट्रोल की कीमत 72.62 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल 66.00 रुपये के स्तर पर कायम है.

शनिवार को कोलकाता, मुंबई में पेट्रोल के दाम 7 पैसे और चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ. इसके साथ ही कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.30 रुपये, 78.27 रुपये और 75.45 रुपये प्रति लीटर रहे. हालाँकि, डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ, इसलिए यह पुराने स्तर क्रमश: 68.19 रुपये, 69.17 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर पर ही बरक़रार रहा.

आपको बता दें कि 1 जुलाई 2019 को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70.44 रुपये और डीजल के दाम 64.27 रुपये प्रति लीटर थी. पांच जुलाई को पेश किए गए आम बजट में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और सेस लगाया गया था. इसके बाद दोनों के दामों में तेजी आई थी. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर WTI क्रूड 55.86 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 61.89 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया है.

लुढ़ककर 37 हजार के स्तर से नीचे पहुंचा सेंसेक्स, निफ़्टी में भी गिरावट का दौर जारी

अगस्त में 10 से ज्यादा दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी सूची

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -