रक्षा मंत्री से राहुल गाँधी का सवाल- क्या चीन ने भारतीय इलाके पर कब्ज़ा किया ?

नई दिल्‍ली: लद्दाख में भारत और चीनी आर्मी के तनाव की खबरों के बीच इस मुद्दे पर सियासत भी जारी है. सत्‍तापक्ष और कांग्रेस के बीच बहस हो रही है. कांग्रेस क पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार इस मुद्दे को उछाल रहे हैं. पहले अमित शाह पर तंज कसने के बाद उन्‍होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सवाल पूछे हैं. राहुल गाँधी ने पूछा है कि क्‍या रक्षा मंत्री ये बताएंगे कि चीन ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर कब्‍जा किया है या नहीं? 

दरअसल अमित शाह जब राहुल गांधी ने तंज़ कसा था तो राजनाथ सिंह ने शायराना अंदाज में जवाब दिया था. उसी की प्रतिक्रिया में राहुल गांधी ने कहा कि अगर रक्षा मंत्री 'हाथ' सिंबल पर टिप्‍पणी कर चुके हों तो ये लद्दाख में भारतीय क्षेत्र में चीनी कब्‍जे पर उत्तर दें. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा यह दावा करने के बाद कि अपनी सरहदों की रक्षा करने वाला अमेरिका और इजरायल के बाद भारत ही एकमात्र देश है, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उन पर तंज कसा था. जिसका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को करारा जवाब दिया है. राजनाथ सिंह ने मिर्जा गालिब के शेर को अलग ही अंदाज में पेश किया- ‘हाथ’ में दर्द हो तो दवा कीजै,‘हाथ’ ही जब दर्द हो तो क्या कीजै. 

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 'सभी लोग सीमाओं की वास्तविकता जानते हैं, लेकिन 'शाह-यद' (शायद) यह किसी के दिल को खुश रखने के लिए एक अच्छा विचार है.' आपको बता दें कि रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा था, 'भारत की रक्षा नीति को अंतर्राष्ट्रीय स्वीकृति मिली है और भारत अपनी सरहदों की रक्षा करने में अमेरिका, इजराइल के बाद है."

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

देश में कब शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स ? विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया जवाब

कैंसिल ट्रेन टिकट के रिफंड को लेकर ना हों परेशान, रेलवे ने कर दिया है बड़ा ऐलान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -