क्या TRS के साथ गठबंधन करेगी कांग्रेस ? राहुल गांधी ने दिया दो टूक जवाब
क्या TRS के साथ गठबंधन करेगी कांग्रेस ? राहुल गांधी ने दिया दो टूक जवाब
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने आज सोमवार (31 अक्टूबर) को कहा है कि यदि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी की सरकार बनी, तो संस्थाओं को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से मुक्त कराया जाएगा और उनकी स्वतंत्रता कायम रखी जाएगी. राहुल ने यह भी कहा कि लोकतांत्रिक होना और तानाशाही नहीं चलाना, कांग्रेस का DNA है, मगर दूसरे दलों से कब पूछा जाएगा कि वे अपने यहां चुनाव क्यों नहीं कराते.

इस बीच राहुल ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के साथ गठबंधन की बात पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि, TRS के साथ कांग्रेस के गठबंधन का कोई प्रश्न ही नहीं है. के चंद्रशेखर राव (KCR) की अगुवाई वाली पार्टी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि, 'इस मामले पर एक गलत धारणा चल रही है.' TRS का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) किए जाने पर राहुल बोले कि, 'यदि KCR एक राष्ट्रीय पार्टी बनाना चाहते हैं, तो यह ठीक है. यदि वह ग्लोबल पार्टी बनाना चाहते हैं, चीन में, ब्रिटेन में चुनाव लड़ना चाहते हैं, तो यह भी सही है. मगर वास्तविकता यह है कि कांग्रेस की विचारधारा ही भाजपा की विचारधारा को मात दे सकती है.

राहुल गांधी ने प्रेस वालों से कहा कि, संवैधानिक ढांचे को तबाह किया गया है. संस्थाओं पर सुनियोजित तरीके से हमला किया गया है, मीडिया पर हमला किया गया है. केवल मीडिया ही नहीं, न्यायपालिका, नौकरशाही पर भी हमला किया जा रहा है. राहुल ने कहा कि, यदि कांग्रेस सत्ता में आती है कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि ये संस्था RSS से मुक्त हों और इनमें स्वतंत्रता बनी रहे, हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि माहौल निष्पक्ष रहे और पैसा केवल दो-तीन लोगों के हाथ में नहीं रहे.

'युवा शहीद होने को तैयार, लेकिन सरकार उन्हें पेंशन नहीं देगी..', अग्निवीर को लेकर भाजपा पर भड़कीं प्रियंका

'हमें बांटने वाली ताकतों को जवाब देना होगा..', राष्ट्रीय एकता दिवस पर बोले पीएम मोदी

देश के महान व्यक्तित्व की जयंती व पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -