मौजूदा लोकसभा में राहुल-सोनिया ने नहीं पूछा एक भी सवाल !
मौजूदा लोकसभा में राहुल-सोनिया ने नहीं पूछा एक भी सवाल !
Share:

नई दिल्ली : आज से संसद का मानसून सत्र शुरु हो गया है, लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चर्चा का विषय बन गए है। राहुल इस बार खुद पर बन रहे जोक्स के कारण नहीं बल्कि सदन में खामोश रहने के कारण चर्चा में है। इंडिया स्पेंड नाम की वेबसाइट के मुताबिक मौजूदा लोकसभा में राहुल और सोनिया ने सदन में एक भी सवाल नहीं पूछे है।

सबसे अधिक सवाल शरद पवार की बेटी और एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले ने पुछे है। सुले ने कुल 568 सवाल पूछे है। राहुल 2004 से लोकसभा के सदस्य है और जब वो पहली बार लोकसभा सदस्य बने थे, तब उन्होने कुछ सवाल पूछे थे। 2009 के बाद राहुल ने सवाल पूछना लगभग बंद कर दिया। मौजूदा लोकसभा के दो साल गुजरने के बाद भी राहुल ने एक भी सवाल नहीं पूछा।

इस पर कांग्रेस ने अपने उपाध्यक्ष का बचाव करते हुए कहा है कि एक सीनियर नेता के पास सवाल पूछने के कई और माध्यम भी है। ये कोई बड़ी बात नहीं है। कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने संसद के अनेक बहसों में हिस्सा लिया है। संसद में सवाल पूछने के कई नियमावली हैं और राहुल उन माध्यमों से सवाल पूछते हैं।

लेकिन बीजेपी इस मसले पर राहुल को बख्शने वाली नहीं है। बीजेपी नेता नितिन कोहली ने कहा कि इससे पता चलता है कि राहुल जनता के मुद्दो और संसद की कार्यवाही को कितनी संजीदगी से लेते है। सबसे अधिक सवाल करने वालों में दूसरे नंबर पर एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी है। उन्होने कुल 418 सवाल पूछे है। वरुण गांधी ने 254 सवाल पूछे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -