नेशनल हेराल्ड मामला : सुप्रीम कोर्ट जाऐंगे सोनिया-राहुल
नेशनल हेराल्ड मामला : सुप्रीम कोर्ट जाऐंगे सोनिया-राहुल
Share:

नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड के मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय में झटका लगने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में अपना आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान यह बात भी सामने आई हैं कि आज दोनों नेताओं को पटियाला हाऊस कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट में आवेदन देकर कांग्रेस के पदाधिकारी मामले की सुनवाई कर सकते हैं।

बता दे कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा समन के विरूद्ध हाईकोर्ट में अपील की गई थी। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि उन्हें कोर्ट में प्रस्तुत होना होगा। उच्च न्यायालय द्वारा निर्णय दिए जाने के बाद यह बात सामने आई है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी और प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। दरअसल सिंघवी वरिष्ठ वकील भी हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर वे सुप्रीम कोर्ट जाऐंगे।

उल्लेखनीय है कि 26 जून वर्ष 2014 को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा मोतीलाल वोरा, सुमन दुबे, सैम पित्रोदा, सोनिया गांधी, राहुल गांधी आदि को लेकर पेश होने के आदेश जारी किए गए थे। इस मामले में 4 दिसंबर को सुनवाई की गई थी लेकिन न्यायालय ने अपने आदेश सुरक्षित रख लिए। दरअसल इस मामले के तहत एसोसिएट जर्नल को कांग्रेस द्वारा ऋण दिया गया।

नेशनल हेराल्ड की कंपनी एसोसिएट जर्नल थी। दरअसल लोन की राशि 90 करोड़ थी। बाद में इसे लेकर 5 लाख रूपए की पंजी से यंग इंडियन कंपनी का सृजन हुआ। मगर इसमें सोनिया गांधी समेत अन्य पदाधिकारियों की भागीदारी अलग - अलग तय की गई। बाद में इसे एक अन्य कंपनी एसोसिएट जर्नल ने खरीद लिया। जिसमें सोनिया और राहुल पर मनमानी करने और इसकी संपत्तियों को हड़पने का आरोप लगा। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -