केंद्र पर बरसे राहुल और प्रियंका, कहा- किसानों के साथ हो रहा 'क्रूरता' का व्यवहार
केंद्र पर बरसे राहुल और प्रियंका, कहा- किसानों के साथ हो रहा 'क्रूरता' का व्यवहार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार एवं किसान संगठनों के बीच नए दौर की बातचीत से पहले सोमवार को आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार सर्दी एवं बारिश के बीच सड़कों पर बैठे किसानों के प्रति क्रूरता का व्यवहार कर रही है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''सर्दी की भीषण बारिश में टेंट की टपकती छत के नीचे जो बैठे हैं सिकुड़-ठिठुर कर, वो निडर किसान अपने ही हैं, ग़ैर नहीं. सरकार की क्रूरता के दृश्यों में अब कुछ और देखने को शेष नहीं.'' वहीं, प्रियंका गाँधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि, ''सरकार एक तरफ तो किसानों को बातचीत के लिए बुलाती है दूसरी तरफ इस कड़कड़ाती ठंड में उन पर आंसू गैस के गोले बरसा रही है. इसी अड़ियल और क्रूर व्यवहार की वजह से अब तक लगभग 60 किसानों की जान जा चुकी है.'' प्रियंका ने सवाल किया कि, ''किसान इस क्रूर सरकार पर कैसे विश्वास करे?'' 

बता दें कि किसान संगठनों के बीच सोमवार को नए दौर की वार्ता होने वाली है. किसान संगठनों की मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को रद्द किया जाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी दी जाए. अपनी मांगों को लेकर हजारों किसान दिल्ली के निकट बीते लगभग 40 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार का कहना है कि ये कानून कृषि क्षेत्र में बड़े सुधार के कदम हैं और इनसे खेती से बिचौलियों की भूमिका खत्म होगी तथा किसान अपनी फसल देश में कहीं भी बेच सकते हैं.

 

CAA प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा करने वाले 4751 उपद्रवियों के खिलाफ कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल

बंगाल में रैली निकालने की जिद पर अड़ी भाजपा, कोलकाता पुलिस ने नहीं दी इजाजत

ईबोला की खोज करने वाले डॉक्टर ने कहा- 'मानव जाति को मारने के लिए पैदा हो सकता है खतरनाक वायरस'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -