राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- 'धोनी को बल्लेबाजी करते हुए नहीं होती...'
राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- 'धोनी को बल्लेबाजी करते हुए नहीं होती...'
Share:

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया के बेहतरीन फिनिश्र में शामिल हैं. फैंस से लेकर दिग्गजों तक सभी उनका लोहा मान चुके हैं. दबाव की स्थिति में जिस तरह धोनी जिस संयम के साथ बल्लेबाजी करते हैं वह हर किसी के बस की बात नहीं है. उनके इसी गुण से पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ भी उनके मुरीद हैं औऱ जमकर इस वर्ल्ड चैंपियन कप्तान की तारीफ की. उनका कहना है कि धोनी जब आखिरी समय में बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें परिणाम से कोई लेना-देना नहीं होता.

द्रविड़ ने कहा धोनी दबाव में भी करते हैं शानदार प्रदर्शन: द्रविड़ ने 'इसपीएनक्रिकइंफो' को दिए इंटरव्यू में संजय मांजरेकर से बल्लेबाजी करते हुए धोनी को शानदार फिनिश्र बनाया. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि आपमें यह गुण होना चाहिए कि आप दबाव में बिना परिणाम के बारे में सोचे खेले. आपको खुद को इसके लिए ट्रेन करना चाहिए. यह ऐसा गुण है, जो मुझमें कभी नहीं रहा. किसी भी फैसले का परिणाम मेरे लिए अहमियत रखता था. धोनी से यह पूछा जाना चाहिए कि क्या यह उनका स्वाभाविक गुण है या इसे उन्होंने विकसित किया है.' द्रविड़ ने कहा की वह धोनी के विपरीत हैं. द्रविड़ ने कहा, 'किसी भी मैच का रिजल्ट मेरे लिए अहमियत रखता था. धोनी से यह पूछा जाना चाहिए कि क्या यह उनका स्वाभाविक गुण है या इसे उन्होंने विकसित किया है.'

द्रविड़ के बाद धोनी ने संभाली थी कप्तानीआपको बता दें कि वनडे की कप्तानी से संभालने से पहले यह जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ के पास ही थी. महेंद्र सिंह ने साल 2004 में सौरव गांगुली की कप्तानी में डेब्यू किया था. पहली बार उन्होंने 2007 को पहली बार आयोजित हो रहे टी-20 विश्व कप में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली और भारत को खिताब जिताया. इसके बाद उन्होंने वनडे टीम की कमान भी संभाली. हालांकि उन्होंने साल 2017 में टी20 और वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी.

सौरव गांगुली ने दिए जल्द IPL कराने के संकेत, टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान के न्यू कप्तान बाबर आजम करना चाहते हैं...

तो इस तरह शुरू हुआ था धोनी का क्रिकेट करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -