अब राहुल द्रविड बनेंगे टीम इडिंया के नए कोच
अब राहुल द्रविड बनेंगे टीम इडिंया के नए कोच
Share:

नई दिल्लीः अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच बन सकते हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के पहले ही नए कोच को चुन लिया जाएगा।

बीसीसीआई ने कहा
भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का नाम अगली भारतीय टीम के कोच कि लिस्ट में शामिल किया गया है। और इसलिए अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार वेस्टइंडिज के दौरे के पहले इन्हे चुन लिया जाएगा। इस बात पर द्रविड़ का कहना है कि वह अभी कोच नहीं बनना चाहते हैं। वे कुछ समय जूनियर टीम के साथ ही बिताना चाहते हैं। ऐसे में बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी राहुल द्रविड़ को नये कोच अभी से मान बैठे हैं। जब से राहुल द्रविड़ अंडर-19 के कोच बने है तब से लेकर भारतीय टीम अंडर-19 ने विश्व कप में बिना हारे फाइनल तक का सफर तय किया था।

जगह भी है खाली
आपको बता दे कि भारतीय टीम में 2014 से ही कोच कि जगह खाली है। भारतीय टीम के पूराने कोच ल्फेचर के जाने के बाद रवि शास्त्री को अस्थाई तौर पर टीम निर्देशक बनाया गया था। उनको सिर्फ एक साल तक बनाया गया था, जो सिंतम्बर माह में ही उनकी समाय सीमा समाप्त हो चुकी थी। लेकिन समय को देखते हुए 3 अप्रैल तक टी-20 विश्व कप तक उनकी समय सीम को बड़ा दिया गया था।

सूत्रों के मानें तो बीसीसीआई कि अगली बैठक टी-20 विश्वकप के बाद होनी है इस पर बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी से बात कि है और टी-20 के बाद इसकी बैठक बुलाई जा सकती है। विश्व कप के बाद आइपीएल होना है। ये घरेलू टूर्नामेंट है और इसी दौरान हम नए कोच को चुनने का फैंसला कर लेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -