मल्टीनेशनल कम्पनियों के खिलाफ राजन का कड़ा रुख
मल्टीनेशनल कम्पनियों के खिलाफ राजन का कड़ा रुख
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन का इंडिया इंक और कई मल्टिनेशनल कंपनियों को लेकर कड़ा रुख सामने आया है. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि कई मल्टिनेशनल कम्पनियों के द्वारा अधिक टैक्स को लेकर शिकायत की जाती है. लेकिन इसके बावजूद भी उनका ढांचा कुछ इस तरह का बना हुआ है कि उनके द्वारा आसानी से अरबों रुपयो की टैक्स चोरी की जाती है.

इसके साथ उनका यह बयान भी सामने आया है कि भारत में पालिसी को लेकर रास्ते में जो भी बाधाए आ रही है उनको खत्म होने में अभी और भी वक़्त लग सकता है. इसके साथ ही राजन ने यह भी कहा है कि निजी उद्यमों का प्रमोशन करने को लेकर सरकार के साथ ही रिज़र्व बैंक पर भी दबाव बना हुआ है. इस दौरान ही गवर्नर ने यह भी कहा है कि हम अभी देश में करोडो रोजगार के अवसर पैदा करने की कोशिश में लगे हुए है.

अच्छी नौकरी समावेश के नजरिये से बेहतर दिखाई देती है इस कारण भी हमें देश में रोजगार के अवसर पैदा करना है. मल्टीनेशनल कम्पनियो की तरफ अपना रुख करते हुए उन्होंने कहा है कि कम्पनियो के द्वारा लगातार टैक्स से बचने का काम किया जाता है. यहाँ तक की कई बार तो ऐसा भी देखने को मिलता है कि कम्पनिया टैक्स चोरी को एक बेहतर ऑप्शन भी मानने लगती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -