पास हो जायेगा GST बिल : राजन
पास हो जायेगा GST बिल : राजन
Share:

GST बिल को लेकर देश मे हर कहीं शोर सुनने को मिल रहा है. कहीं यह सुनने में आ रह है कि सरकार इस बिल को पास करने के लिए जहाँ सभी प्रयास कर रही है तो वहीँ दूसरी तरफ यह बात भी सामने आ रही है कि विपक्ष इस बिल को पास ना किये जाने का मन बनाकर बैठा है. अब मामले में अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन ने हाल ही में यह कहा है कि राजकोषीय पुनर्गठन और मुद्रास्फीति पर ध्यान केंद्रित किये जाने का यह अर्थ सामने आ रहा है कि इनको लेकर लक्ष्य का निर्धारण कर लिया गया है.

अमेरिकी निवेशकों के साथ हुई एक चर्चा में उन्होंने यह भी कहा है कि रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया की अपनी खुद की एक अलग प्राथमिकता निर्धारित है. जिसके तहत बैंकों की व्यवस्था दुरस्त करना और उनकी गैर निष्पादक आस्तियां (एनपीए) कम करना आदि आते है.

साथ ही इसके उद्देश्य को स्पष्ट करते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि हमारा उद्देश्य है ज्यादा बैंकों को धन वसूली के लिए अधिक शक्ति रदन करना. GST बिल पर हुई चर्चा को लेकर उन्होंने यह भी कहा है कि मुझे यह उम्मीद है कि इस सत्र में GST बिल विधानसभा में पास हो जायेगा. साथ ही यहाँ समझौते के भी अनेक अवसर है जिससे इसके पास होने की उम्मीद और भी बढ़ जाती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -