RBI गवर्नर राजन से प्रभावित दुनिया, वर्ल्ड इकनॉमिक टास्क फोर्स में शामिल
RBI गवर्नर राजन से प्रभावित दुनिया, वर्ल्ड इकनॉमिक टास्क फोर्स में शामिल
Share:

लंदन : वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम ने भी भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को अपनी टास्क फोर्स में शामिल किया है. फोरम ने रघुराम राजन और बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर मार्क कार्नी के नेतृत्व में एक नई टास्क फोर्स बनाई है. इस टास्क फोर्स का काम तकनीक में तेजी से आ रहे बदलावों ने आर्थिक स्थिरता और ग्रोथ को किस तरह से प्रभावित किया है इस बारे में अध्यन करना. इस ग्रुप को बैंक ऑफ इंग्लैंड के गवर्नर की अपील पर गठित किया गया है.

इस टास्क फोर्स में राजन और कार्नी के अलावा बैंक ऑफ अमेरिका के चेयरममैन ब्रायन मोनिहन और HSBC के चेयरमैन डगलस फ्लिंट भी शामिल हैं. वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम ने एक बयान के हवाले से यह समूह उभरते बाजारों के वैश्विक वित्तीय व्यवस्था में समावेश पर नज़र रखेगा. इसके अतिरिक्त तकनीक आधारित आविष्कार और आर्थिक संकट के बाद के हालातों पर चर्चा करेगा. इस समूह में सिटी ग्रुप के CEO माइकल कॉर्बेट, ब्लैकरॉक के चेयरमैन और CEO लॉरेंस फिंक भी सदस्य के तौर पर शामिल हैं.

यही नहीं अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के डेप्युटी मैनेजिंग डायरेक्टर मिन झू को भी इस टास्क फोर्स में शामिल किया गया है. यह टास्क फोर्स उभरते बाजारों, नव-तकनीक, नियंत्रक एवं मौद्रिक नीतियों, वित्तीय सेवाओं में विश्वासघात और वित्तीय समावेशन जैसे अहम पहलुओं पर अध्ययन करेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -