राघव चड्ढा राज्यसभा से निलंबित, संजय सिंह का भी बढ़ा सस्पेंशन
राघव चड्ढा राज्यसभा से निलंबित, संजय सिंह का भी बढ़ा सस्पेंशन
Share:

नई दिल्ली: AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त, आम आदमी पार्टी के दूसरे सांसद संजय सिंह की मुश्किलें भी कम नहीं हुई हैं। उनका सस्पेंशन भी बढ़ा दिया गया है। आम आदमी पार्टी के दोनों नेताओं को विशेषाधिकार समिति का फैसला आने तक राज्यसभा से सस्पेंड किया गया है।

दरअसल, 5 सांसदों का दावा है कि दिल्ली सेवा विधेयक को उनकी मंजूरी के बिना सेलेक्ट कमेटी को भेजने के प्रस्ताव पर उनके नाम का उल्लेख किया गया था। यह प्रस्ताव आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा ने पेश किया था। विरोध दर्ज कराने वाले तीन भारतीय जनता पार्टी सांसद हैं, एक बीजद से हैं एवं अन्नाद्रमुक सांसद भी सम्मिलित हैं। इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तहकीकात की मांग की थी।

वही इस विवाद के सामने आते ही राज्यसभा के उपसभापति ने आश्वासन दिया है कि इसकी जांच कराई जाएगी। बता दें कि इन पांचों सांसदों में सस्मित पात्रा (BJD), नरहरि अमीन (BJP), सुधांशु त्रिवेदी (BJP), नागालैंड से सांसद फांगनोन कोन्याक (BJP) एवं लोकसभा के पूर्व उपसभापति थंबीदुरई शामिल हैं। थंबीदुरई अन्नाद्रमुक सांसद हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठ बताया है। राघव चड्ढा ने कहा था कि वो विशेषाधिकार समिति द्वारा भेजे नोटिस का जवाब देंगे। राघव ने कहा कि बतौर सांसद मेरी छवि को नुकसान पहुंचाने वाले बीजेपी के हथकंडे का खुलासा करूंगा। 

अंग्रेज़ों वाले कानून हटाने की प्रक्रिया शुरू, अमित शाह ने लोकसभा में पेश किए 3 अहम बिल, सजा से अधिक 'न्याय' पर होगा जोर

लक्षद्वीप ने स्कूली बच्चों के लिए तय किया नया यूनिफार्म, सांसद मोहम्मद फैज़ल बोले- हिजाब क्यों नहीं रखा, हम विरोध करेंगे

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर 'भ्रष्टाचार' के आरोप! कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन ने कहा- हमारा बकाया पैसा दो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -