China Open : फाइनल में जोकोविक, नडाल होंगे आमने-सामने
China Open : फाइनल में जोकोविक, नडाल होंगे आमने-सामने
Share:

बीजिंग : सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया के शानदार और दिग्गज टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक और आठवें विश्व वरीयता प्राप्त शीर्ष स्पेनिश स्टार राफेल नडाल चीन ओपन के फाइनल में एकदूसरे को खिताबी लड़ाई लड़ेंगे। आज यानि कि शनिवार को हुए पहले सेमीफाइनल मैच में नडाल ने विश्व के 28वें वरीयता प्राप्त इटली के फैबियो फोग्निनी को 7-5, 6-3 से सीधे सेटों में करारी हार प्रदान करके फाइनल में पहुंच गए है।

इसके बाद जोकोविक ने दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेन के ही डेविड फेरर को 6-2, 6-3 से को पराजित किया। नडाल लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, हालांकि जोकोविक के खिलाफ उनकी जीत-हार का आंकड़ा 23-21 हो गया है । ओवरऑल आंकड़े में भले नडाल का पलड़ा भारी हो पर पिछले सात मुकाबलों में नडाल, जोकोविक को मात नहीं दे पाये हैं।

जोकोविक ने लगातार 28 मैच जीत लिए हैं। जोकोविक ने चीन ओपन में लगातार 25 सेटों में जीत हासिल कर फाइनल में दस्तक दी है। जोकोविक को पहले ही सेट में हालांकि चीन ओपन में पहली बार सर्विस गंवानी पड़ी, लेकिन उन्होंने फेरर की सर्विस पर 57 फीसदी अंक हासिल करते हुए पहला सेट आसानी से जीत लिया।

दूसरे सेट में फेरर तीन गेम अपने नाम करने में सफल रहे और चीन ओपन में जोकोविक के खिलाफ किसी एक सेट में दो से अधिक गेम जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे। इन सबके बावजूद जोकोविक को जीत हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने मात्र 74 मिनट में फेरर को बाहर का रास्ता दिखाया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -