नडाल ने डेविस कप को भारत के लिए बताया स्पेशल
नडाल ने डेविस कप को भारत के लिए बताया स्पेशल
Share:

नई दिल्ली: स्पेन की डेविस कप टीम के सदस्य राफेल नडाल ने कहा है कि विश्व ग्रुप प्ले ऑफ मुकाबले में निचली रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ियों के लिए कुछ खास हो सकता है. नडाल ने पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि उनकी टीम ने इससे पहले खुद को प्रबल दावेदार मानने की गलती की थी और बाद में दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था.

वास्तव में नडाल को पिछले मुकाबलों में स्पेन के प्रबल दावेदार होने के बावजूद उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाने का दर्द अब भी है. स्पेन को 2014 में ब्राजील के खिलाफ विश्व ग्रुप प्ले ऑफ में 1-3 से जबकि पिछले साल यूरोप-अफ्रीका ग्रुप में रूस से 2-3 से हार का मुंह देखना पड़ा था. इससे पहले वे विश्व ग्रुप के पहले दौर में जर्मनी से हार गए थे. स्पेन ने उन मुकाबलों में अपनी ए टीम नहीं उतारी थी. उसमें न तो नडाल थे और न ही डेविड फेरर, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है. स्पेनिश टीम ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के लिये पूरा सम्मान दिखाया और दिखाया कि सच्चे चैंपियन को कैसा होना चाहिए, उनमें जरा भी आक्रामकता का भाव नहीं दिखा.

नडाल ने मंगलवार को ड्रा से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘भारतीय खिलाड़ी अपने प्रशंसकों के सामने अपनी चुनी हुई परिस्थितियों में खेलेंगे. डेविस कप में विशेष चीजें हो सकती हैं. बीते समय में भी ऐसा हुआ है. हमने दो मुकाबले गंवा दिए थे, जिसमें हम खुद को प्रबल दावेदार समझ रहे थे और अच्छी स्थिति में थे. भारत के लिए सम्मान है, उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं, अच्छी युगल टीम है.’’

18 ग्रैंडस्लैम चैंपियन पेस इस खिलाडी से चाहते है सीखना

दिखा सेरेना का नया रूप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -