डोपिंग टेस्ट को लेकर भड़के नडाल, कहा दर्ज़ करेंगे फिर
डोपिंग टेस्ट को लेकर भड़के नडाल, कहा दर्ज़ करेंगे फिर
Share:

स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफ़ेल नडाल का कहना है कि वह फ्रांस की एक पूर्व मंत्री के ख़िलाफ़ केस दर्ज़ करवाएंगे. साल 2012 में नडाल 7 महीनों के लिए टेनिस कोर्ट से दूर थे. जिसको लेकर फ्रांस की पूर्व स्वास्थ्य और खेल मंत्री रोज़लिन बेशलट ने बयान दिया था कि शायद नडाल उस दौरान डोप परिक्षण में फ़ेल हो गए थे. राफेल ने कहा कि वह न केवल बेशलट बल्कि इस प्रकार के आरोप लगाने वाले किसी भी व्यक्ति के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज़ करेंगे. वह इस तरह के आरोपों से परेशान हो चुके हैं.

14 बार ग्रैंड स्लैम चैम्पियन रह चुके नडाल ने कहा, फ्रांस की एक मंत्री को ज़िम्मेदार होना चाहिए. अब समय है उनके ख़िलाफ़ अपील करने की. हम उन पर केस दायर करेंगे. नडाल का कहना है कि इससे पहले मैंने इन बातों को बहुत गंभीरता से नहीं लिया लेकिन अब बहुत हो चूका है अब और नहीं.

नडाल ने सफाई देते हुए कहा मैंने कभी कोई ड्रग नहीं लिया. बेशलट ने यह बात तब कही जब वह मारिया शारापोवा के डोपिंग टेस्ट में फेल होने के मामले पर मीडिया को संबोधित कर रही थीं. संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा था, जब आप किसी टेनिस खिलाड़ी को इतने लंबे समय तक कोर्ट से दूर देखते हैं तो उसका कारण डोपिंग में पॉज़ीटिव पाया जाना होता है.

बता दे कि हाल ही में टेनिस सनसनी मरिया शारापोवा ने खुलासा करते हुए कहा था कि वह एक ड्रग परिक्षण में फ़ैल हो गई थी. इस रूसी खिलाड़ी शारापोवा ने मेलडोनियम दवा का सेवन करना स्वीकार किया था. हालांकि शारापोवा ने कहा कि उन्हें इसके बारे में मालूम नही था और स्वस्थ कारणों से उन्होंने इस दवाई का सेवन किया. शारापोवा को अस्थायी तौर पर आगे की कार्रवाई के लिए 12 मार्च से निलंबित कर दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -