एयरपोर्ट पर फैला रेडियोएक्टिव पदार्थ, मचा हड़कंप
एयरपोर्ट पर फैला रेडियोएक्टिव पदार्थ, मचा हड़कंप
Share:

नई दिल्ली : देशभर में सुरक्षा का अलर्ट जारी कर दिया गया है। तो दूसरी ओर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सादी वर्दी में भी यहां पर सुरक्षा अधिकारी तैनात हैं। तो दूसरी ओर एक गंभीर जानकारी सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 में कार्गो टर्मिनल पर रेडियोएक्टिव पदार्थ लीक होने की बात से हड़कंप मच गया।

हालांकि इस मामले में एयरपोर्ट अथाॅरिटी ने जांच करवाई और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन व अग्निशम दल ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। दरअसल दल ने किसी भी खतरे से इन्कार किया है। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कैंसर की दवाई से यह पदार्थ लीक हुआ था। मीडिया को जो जानकारी दी गई उसके अनुसार यह बात सामने आई है कि दरअसल फ्रांस के विमान से एक पदार्थ ले जाया जा रहा था जो कि कैंसर के उपचार में काम में लाया जाता है।

यह पदार्थ लीक हुआ और यह बहुत मामूली था। हालांकि एहतियातन पूरे क्षेत्र को खाली करवा लिया गया और अधिकारियों ने कार्गो टर्मिनल भी भेजा। दूसरी ओर सभी विभागों ने अपने-अपने काम संभाले और कुछ ही देर में एयरपोर्ट यात्रियों के लिए खोल दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -