बॉलीवुड में अपने बेबाक बोलों के लिए जाने जाते थे राजकुमार
बॉलीवुड में अपने बेबाक बोलों के लिए जाने जाते थे राजकुमार
Share:

"जिनके घर शीशे के बने होते है वो दुसरो के घर में पत्थर नहीं फेका करते", ये डायलॉग सुनते ही मन में एक ऐसी छवि बन जाती है जिसे अगर फिल्म इंडस्ट्री के भगवानो में से एक कहा जाये तो गलत नहीं होगा. हम बात कर रहे है अपने डायलॉग, अंदाज से बॉलीवुड में अगल पहचान बनाने वाले अभिनेता राज कुमार की. जिनकी आज 88वीं बर्थ एनिवर्सिरी है. आज ही के दिन 8 अक्टूबर 1926 को लोरालई , पाकिस्तान में जन्मे राजकुमार का असली नाम कुलभूषण पंडित था.

कहने को अब राजकुमार हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी अदाकारी हमारे दिल में सदा के लिए जिन्दा है. अपने जमाने के दमदार अभिनेताओं में गिने जाने वाले राजकुमार ने 3 जुलाई, 1996 को दुनिया को अलविदा कह दिया था. राज कुमार को लेकर कई किस्से बी-टाउन में आज भी सुनाए जाते हैं, राज कुमार की शख्सियत ही ऐसी थी कि जो उनसे एक बार मिल लेता उनका मुरीद हो जाता.

बॉलीवुड का ये दिवंगत अभिनेता जितना परदे पर अपनी संवाद अदायगी के लिए मशहूर था, उतना ही निजी जीवन में अपनी बेबाकी के लिए पहचाना जाता था. जी हां, राज कुमार अपने जमाने में इंडस्ट्री के सबसे मुंहफट शख्सियतों में से एक थे. उनके जो दिल में आता था, बेबाक बोल देते थे. किसी को उनकी बात अच्छी लगी या बुरी, इससे उन्हें कोई वास्ता नहीं रहता था. राजकुमार ने अपने फ़िल्मी करियर में सौदागर, वक्त, तिरंगा,नीलकमल,पाकीजा, बुलंदी, और हीर राँझा जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया.

सेक्स MMS से मोना सिंह हुई फेमस

Video : जब सरेआम सबके सामने नहाती नजर आई श्वेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -