पिम्पल से झटपट छुटकारा देंगे कुछ बेहतरीन तरीके..
पिम्पल से झटपट छुटकारा देंगे कुछ बेहतरीन तरीके..
Share:

पिंपल होते ही आप परेशान हो जाते हैं. इससे छुटकारा पाने के कई तरीके ढूंढ़ते हो. ये परेशानी चाहे लड़का हो या लड़की हर किसी की जिंदगी में ग्रहण बनकर आता है. एक बार ये जिद्दी पिंपल (Pimples Skin Care Routine) आपकी लाइफ में आ जाए, तो जाने का नाम नहीं लेते हैं. ऐसे में अगर आप इससे जल्दी ही राहत पाना चाहते हैं तो कुछ आसान टिप्स को फॉलो करें जिन्हें यहां पढ़ सकते हैं. 

1. जैसे ही आपको पिंपल हो सबसे पहले टी-ट्री ऑयल और एलो वेरा जेल मिलाकर इसे प्रभावित हिस्से पर लगाएं. दोनों में एंटीबैक्टिरिअल प्रोपर्टी होती है. एंटी पिंपल फेसवॉश से चेहरा धोने के बाद इसका इस्तेमाल करें. दो घंटे में दो बार इस्तेमाल करें.

2. सोने से पहले चेहरे को धोने के बाद इस पर व्हाइट टूथपेस्ट लगाएं. ध्यान रखें हमेशा पिंपल के लिए व्हाइट टूथपेस्ट का ही इस्तेमाल करें. सुबह उठकर इसे धो लें.

3. अगर अचानक कहीं आपको जाना पड़े, तो इसे छिपाने के लिए आप कंसीलर की मदद लें. कंसीलर पिंपल पर लगाएं और अच्छी तरह ब्लेंड करें. इससे पिंपल छिप जाएगा और इससे होने वाला रेडनेस भी नजर नहीं आएगा.

4. इसके अलावा, आप इससे बचने के लिए नियमित रूप से घरेलू नुस्खे फॉलो करें. इसके लिए आप आप नीम या तुलसी से बने पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

5. आप तेल मसाले और डेयरी वाली चीजों से दूर रहें. सोने से पहले मेकअप जरूर हटाएं वरना इससे स्किन पोर्स बंद हो जाएंगे और ये परेशानी होगी. चेहरे को दिन में दो बार इस्तेमाल करें.

दांतों की सफाई में ये तरीके भी आएंगे काम..

घर में बनाएं चारकोल फेसपैक, दाग रहित होगी त्वचा

मानसून में अपनी स्किन का रखें ध्यान, नहीं होगा इन्फेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -