मानसून में अपनी स्किन का रखें ध्यान, नहीं होगा इन्फेक्शन

मानसून में आपको अपनी स्किन का खास ध्यान देना पड़ता है. स्किन को लेकर कई जुड़ी जानकारी सामने आती रहती है. हमारी त्वचा शरीर का ऐसा अंग है जिस पर हर मौसम का असर पड़ता है. फिलहाल मानसून का मौसम शबाब पर है , जो त्वचा को बहुत नुकसान पहुँचाते हैं. चेहरा ऑयली हो जाता है, डिहाइड्रेट दिखता है और मुंहासे बार-बार आने लगते हैं,  यह सब परेशानियाँ इस मौसम में आम तौर पर होता है.  हम आपको इसी मौसम में आपको बता देते हैं कि किस तरह से रखें ख्याल. 

* मानसून में अक्सर फंगल इंफेक्शन हो जाता है. उससे बचने के लिए अपनी त्वचा को साफ रखें. चेहरे को दिन में तकरीबन तीन से चार बार फेसवॉश से साफ करें. इससे चेहरे से ऑयल और गंदगी निकल जाएगी और त्वचा सांस ले पाएगी.

* हर बार चेहरा धोते हुए टोनर का इस्तेमाल करें ताकि आपके पोर बंद हो सकें और पीएच बैलेंस बना रहे. एंटी-बैक्टीरियल टोनर मुंहासों और इंफेक्शन से स्किन का बचाव करता है.

* मानसून के दिनों में अक्सर लोग चेहरे पर मॉश्चराइज़र नहीं लगाते, और यहीं वो गलती कर जाते हैं. इन दिनों चेहरे पर लोशन-बेस्ड  मॉश्चराइज़र या सीरम लगाएं जो आपकी स्किन को रीहाइड्रेड करेगा.

* अक्सर लोग बारिश में सनस्क्रीन नहीं लगाते. ऐसा न करें. बादल होने पर भी सनस्क्रीन लगाएं क्योंकि अल्ट्रावॉयलेट किरणों से नुकसान पहुंच सकता है.

* मानसून के दिनों में मेकअप के बजाय नैचरल ब्यूटी को बरकरार रखने की कोशिश करें. अगर मेकअप करना पड़े तो वॉटरप्रूफ मेकअप ही करें. मेकअप उत्पादों को ठंडे और शुष्क स्थान पर ही रखें.

40 की उम्र में दिखना है 20 का ये फेस पैक लगाना कर दें शुरू

सिर्फ लुक ही नहीं बल्कि कई हेल्थ बेनिफिट्स देती है आपकी दाढ़ी..

बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह चाहती हैं पतली और सेक्सी कमर तो ये टिप्स करें फॉलो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -