जर्मन ओपन में PV सिंधु और लक्ष्य पेश करेंगे इंडिया की तरफ से चुनौती
जर्मन ओपन में PV सिंधु और लक्ष्य पेश करेंगे इंडिया की तरफ से चुनौती
Share:

दो बार की ओलंपिक पदक विनर पीवी सिंधू और वर्ल्डचैंपियन पदक विजेता श्रीकांत और लक्ष्य सेन के नेतृत्व में इंडियन टीम  मंगलवार से शुरू हो रहे जर्मन ओपनर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में चुनौती पेश करने वाले है। सिंधू ने सैयद मोदी इंटरनेशनल खिताब जीता था और लक्ष्य ने जनवरी में सुपर 500 ट्रॉफी पर कब्जा किया था, जबकि श्रीकांत कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से  विश्व चैंपियनशिप से बाहर हो गए थे।

विश्व चैंपियनशिप 2019 में स्वर्ण पदक के उपरांत सिंधू को 2022 लखनऊ में सैयद मोदी टूर्नामेंट तक खिताब की प्रतीक्षा करना पड़ा। 7वीं वरीय पीवी सिंधू अपने अभियान की शुरुआत थाईलैंड की दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी बुसानन ओंगबामरुंगफान के विरुद्ध करने वाली है। वहीं 8वीं वरीय प्राप्त इंडियन खिलाड़ी श्रीकांत का अपने पहले अभियान में सामना फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज से होने वाले है। 

फॉर्म में चल रहे हैं अल्मोडा के लक्ष्य: अच्छी फॉर्म में चल रहे विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता लक्ष्य ने अवसर का पूरा लाभ उठा लिया है। उन्होंने स्पेन के हुएलवा में कांस्य पदक और फिर जनवरी में इंडिया ओपन का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। बीते माह मलेशिया में एशियाई टीम चैंपियनशिप में इंडियन अभियान में सिर्फ वही प्रभावी प्रदर्शन कर सके। अल्मोड़ा के लक्ष्य को पहले दौर में थाईलैंड के केंताफोन वेंगचारोन के विरुद्ध खेलना है।

बहरीन और बेलारूस के खिलाफ नहीं खेलेंगे सुनील छेत्री

लवलीना समेत सविता पुनिया तक इन महिला खिलाड़ियों ने किया अपनी जीत से देश का नाम रोशन

क्रिकेट से लेकर वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप तक महिला खिलाड़ियों ने इंडिया का नाम किया रोशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -