भगवान शिव की तस्वीर इस दिशा में लगाने से आपकी सभी इच्छा होगी पूरी
भगवान शिव की तस्वीर इस दिशा में लगाने से आपकी सभी इच्छा होगी पूरी
Share:

वास्तु शास्त्र व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखता है, यदि व्यक्ति वास्तु के उपायों को अपनाता है तो उसके जीवन के वास्तु दोष का निवारण होता है और उसके जीवन की सभी परेशानियों का अंत होता है. हमारी सफलता, असफलता, सुख, दुःख सभी का कारण वास्तु होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति अपने घर में देवी देवता की तस्वीर लगाता है तो इससे उसके घर की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है और उसके घर के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है जिससे उसके जीवन में सुख शांति बनी रहती है तथा उसका और उसके परिवार के लोगों का तनाव भी दूर होता है. आज हम आपको भगवान् शिव की तस्वीर के लाभ के विषय में बताएँगे. जिसे आप अपने घर एवं प्रतिष्ठान में लगाकर अपनी बहुत सी परेशानियों को दूर कर सकते है.

यदि आप अपने घर की उत्तर दिशा में भगवान् शिव की तस्वीर लगाते है तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है क्योकि भगवान् शिव का निवास स्थान कैलाश पर्वत पर है और कैलाश पर्वत उत्तर दिशा की तरफ है.

आपको भगवान् शिव की तस्वीर उत्तर दिशा में ऐसे स्थान पर लगाना चाहिए जहाँ पर आपके घर या प्रतिष्ठान में आने वाले सभी व्यक्तियों को उनके दर्शन होते रहें. 

बाजार से तस्वीर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें की तस्वीर में भगवान् शिव की मुद्रा प्रसन्न,नंदी पर विराजित या फिर योग पर बैठे हुए होना चाहिए.

आपको इस बात का ध्यान होना चाहिए की आप जिस दीवार पर भगवान् शिव की तस्वीर लगा रहे है वह हमेशा साफ़ और स्वच्छ होना चाहिए. यदि आप चाहें तो भगवान् शिव को उनके समस्त परिवार के साथ की तस्वीर भी लगा सकते है.

 

बरक्कत पाना चाहते है तो कर लें थोड़ा ये काम

सोने से पहले कर लें ये काम सारी विपत्ति होगी दूर

अपने देवी देवताओं को प्रसन्न करने अचूक उपाय

इन आदतों के कारण मनुष्यों के पास धन नहीं टिकता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -