अपने हस्ताक्षर में लगा दें बस ये बिंदी सफलता दौड़ के आएगी

By Ramgovind Kabiriya
Dec 03 2017 08:42 AM
अपने हस्ताक्षर में लगा दें बस ये बिंदी सफलता दौड़ के आएगी

कई बार आपने देखा होगा की आपके बहुत प्रयास करने के बाद भी आपकी परेशानियों का अंत नहीं होता है आपकी दिन रात की मेहनत से भी आपके जीवन में धन सम्बन्धी समस्या बनी रहती है आप कितनी भी बचत करें आपकी स्थिति जस की तस रहती है. इसके कई कारण हो सकते है जो की आपके जीवन में प्रभाव डालते है. इन्ही कारणों में से एक व्यक्ति के हस्ताक्षर होते है जो की उसके सफल जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है. सभी व्यक्ति को कई जगहों पर अपने हस्ताक्षर करने पड़ते है कई काम ऐसे होते है जो बिना हस्ताक्षर के पूर्ण नहीं होते है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हस्ताक्षर यदि सही होते है तो वह शुभ होते है और इससे व्यक्ति की प्रगति भी होती है. ज्योतिष शास्त्र में हस्ताक्षर से सम्बंधित कुछ बातें बताई गई है जिनका ध्यान रखने से व्यक्ति के जीवन से धन सम्बन्धी समस्या का अंत होता है. आइये जानते है उन बातों के विषय में जो व्यक्ति को हस्ताक्षर करते समय ध्यान रखना जरूरी है.

यदि किसी व्यक्ति को धन सम्बन्धी समस्या है तो उसे अपने हस्ताक्षर के नीचे की ओर पूरी लाईन खींचकर उसके नीचे दो बिंदु बना देना चाहिए. इन बिन्दुओं से धन में वृद्धि होती है किन्तु इस बात का ध्यान रखना चाहिए की अधिकतम 6 बिंदु ही लगा सकते है.

हस्ताक्षर से व्यक्ति के व्यक्तित्व की पहचान होती है इसलिए हस्ताक्षर करते समय सावधानी बरतनी चाहिए. हमेशा अपनी सोच को सकारात्मक रखना चाहिए जिससे सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते है. कहीं बाहर जाते वक्त अपने माता पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लेकर जाना चाहिए और सभी का सम्मान करना चाहिए. 

 

अपनी आर्थिक स्थिती मजबूत करने के लिए आटे में मिला दे ये चीज

ये काम करने के बाद किस्मत होगी आपकी मुठ्ठी में

घर में हो तनाव का माहौल तो कर लें ये काम

ये उपाए करने के बाद आपका भी बटुआ भरा रहेगा पैसों से