पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम बदलकर किया जाएगा निषाद एक्सप्रेस ! संजय निषाद ने रेल मंत्री से की मांग
पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम बदलकर किया जाएगा निषाद एक्सप्रेस ! संजय निषाद ने रेल मंत्री से की मांग
Share:

लखनऊ: निर्बल इंडियन शोषित हमारा दल (निषाद पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के मत्स्य विभाग के मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने सोमवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात करते हुए यूपी और दक्षिण भारत के राज्यों के लिए निषादराज एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने की मांग की है। इसके साथ ही संजय निषाद ने लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, मिर्जापुर, वाराणसी समेत राज्य के दूसरे शहरों से प्रयागराज के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग भी की है।

संजय निषाद ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि रेल मंत्री ने आश्वस्त किया है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस का नाम बदलकर निषाद एक्सप्रेस रख दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रति वर्ष की तरह इस बार भी आगामी छह अप्रैल को संगम नगरी प्रयागराज में श्रृंगवेरपुर धाम पर भव्य निषादराज जयंती मनाई जाएगी। इसमें शामिल होने के लिए यूपी समेत, उत्तर भारत के कई राज्यों से कार्यकर्ता व निषाद समाज के लोग प्रयागराज पहुंचेंगे। कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।

संजय निषाद ने बताया है कि मछुआ समाज की हमेशा से मांग रही है कि संगम नगरी प्रयागराज जाने वाली व दक्षिण भारत के राज्यों की मुख्य ट्रेनों का नाम बदलकर महाराज निषाद राज एक्सप्रेस किया जाए। इससे निषाद समुदाय के साथ ही अन्य समाज के लोग अपने आप को गैरवान्वित महसूस करेंगे। इसके साथ ही मछुआ समुदाय का गौरवशाली इतिहास भी लोगों के बीच में पहुंच सकेगा।

IPL 2022 के खुमार के बीच इस दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अंतिम मैच में फूट-फूटकर रोए

'पुष्प की अभिलाषा' लिखने वाले माखनलाल चतुर्वेदी की जयंती आज, जानिए उनके जीवन की कुछ रोचक बातें

'बिना बेहोश किए नहीं कर सकते जानवरों की हत्या..', बीच रमजान में कर्नाटक सरकार का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -